Move to Jagran APP

200 किलो सोने और 3500 किलो चांदी के जेवर में से 42 ने अपना माल छुड़ाया

गौरतलब है कि आयकर विभाग ने 14 अगस्त की शाम को सांगानेर एयरपोर्ट पर जयपुर के कई जौहरियों का मुंबई से आया माल रोक लिया था।

By Vikas JangraEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 11:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Aug 2018 12:12 AM (IST)
200 किलो सोने और 3500 किलो चांदी के जेवर में से 42 ने अपना माल छुड़ाया
200 किलो सोने और 3500 किलो चांदी के जेवर में से 42 ने अपना माल छुड़ाया

जयपुर [नईदुनिया]। जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट पर रोकी गई ज्वैलरी के मामले में शनिवार तक 42 जौहरियों की ज्वैलरी के पार्सल छोड़ दिए गए। गौरतलब है कि आयकर विभाग ने 14 अगस्त की शाम को सांगानेर एयरपोर्ट पर जयपुर के कई जौहरियों का मुंबई से आया माल रोक लिया था। इसमें करीब 200 किलो सोने व 3500 किलो चांदी के जेवर शामिल थे।

loksabha election banner

आयकर विभाग को इस मामले में गड़बड़ी की सूचना मिली थी। विभाग ने जांच की तो नौ फर्मो के यहां करीब 12 करोड़ का अघोषित स्टॉक मिला। इसके बाद विभाग ने सभी ज्वैलर्स का माल रोक लिया और अब उनके खातों और स्टॉक रजिस्टर तथा खरीद-बिक्री के दस्तावेज मंगाकर जांचे जा रहे हैं। इन दस्तावेजों की जांच के बाद ही उनका पार्सल रिलीज किया जा रहा है।

जयपुर ज्वैलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय काला का कहना है कि एयरपोर्ट पर ज्वैलरी पड़े रहने की बात गलत है। अब तक 59 में से 42 ज्वैलर्स अपना माल रिलीज करवा चुके हैं। कागज तैयार करने में थोड़ा समय लग रहा है, इसलिए देरी हो रही है। जल्द ही सभी ज्वैलर्स का माल रिलीज हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.