श्रीनगर, एएनआई। घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। दोनों की पहचान लश्कर आतंकी के रूप में हुई है। एक आतंकी का नाम फुरकान रशीद लोन था जबकि दूसरे का नाम लियाकत अहमद लोन। ये मुठभेड़ गुलूरा इलाके में हुई थी। सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है।



पाकिस्तानी गोलाबारी में स्कूल व मस्जिद सहित 55 इमारतें क्षतिग्रस्त
उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में पाकिस्तान ने रविवार रातभर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर भारी गोलाबारी की। इसमें स्कूल की एक इमारत और एक मस्जिद समेत 55 इमारती ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए। गोलाबारी में एक ग्रामीण भी घायल हो गया। भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की एक अग्रिम निगरानी चौकी के क्षतिग्रस्त व तीन पाकिस्तानी सैनिकों के जख्मी होने की सूचना है।

हालांकि गोलाबारी सोमवार सुबह थम गई, लेकिन तनाव बना रहा। घुसपैठ की आशंका को देखते हुए सेना ने नियंत्रण रेखा के साथ सटे नदी नालों और जंगलों में तलाशी अभियान जारी रखा। पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार रात साढ़े आठ बजे टंगडार सेक्टर में मोर्टार व तोपखाने से गोलाबारी की। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की ब्लैक रॉक पोस्ट और करीब 11 गांवों को निशाना बनाया।

Posted By: Manish Negi