भोपाल, एएनआइ। आजकल वीडियो बनाने के क्रेज लोगों में ज्यादा हो गया है। सोशल मीडिया पर खुद को लोकप्रिय बनाने के चक्कर में लोग अलग-अलग तरह की वीडियो बना रहे है। कभी बीच सड़क पर लोग वीडियो बनाना शुरु कर देते हैं तो कभी चलती कार या बाइक पर। ऐसा करके लोग अपनी जान को खतरे में डालते ही है लेकिन, साथ ही कई बार समस्या में भी फंस जाते हैं।

मध्यप्रदेश को दो युवक हुए गिरफ्तार

कुछ ऐसा ही हुआ मध्यप्रदेश के दो युवकों के साथ जो सोशल मीडिया पर लाइक्स और कमेंट्स के चक्कर में कुछ ऐसा कर गए की उन्हें पुलिस को अरेस्ट करना पड़ा।  मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ के 2 निवासी राहुल और कन्हैया को वीडियो में बाइक की सवारी करते हुए पिस्तौल की ब्रांडिंग करते हुए देखा गया। 

गिरफ्तारी के बाद कही ये बात

गिरफ्तारी के बाद दोनों युवकों ने कहा कि हम अपने टिकटोक वीडियो पर लाइक और कमेंट प्राप्त करना चाहते थे और लोकप्रिय होना चाहते थे। इसलिए हमने सबसे पहले 25,000 की वीडियो खरीदी और वीडियो शूट की।  

सोशल मीडिया पर साइबर टीम की कड़ी नजर 

ये मामला सामने आने के बाद मंदसौर के एसपी ने बताया कि दोनों युवको को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के पास से अवैध पिस्तौल और गोलियां हासिल की गई है। सोशल मीडि.या पर स्‍पेशल साइबर टीम लगातार नजर बनाए हुए है। उन्होंने आगे कहा कि हम माता पिता से अनुरोध करते है कि वो अपने बच्चों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक चीजे पोस्ट करने से रोके। साथ ही बच्चों से भी अपील है कि वह इस तरह की हरकतें ना करें।

टिकटॉक को प्रतिबंध करने की मांग 

मुंबई हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। जिसमें टिकटॉक वीडियो को प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि इस ऐप पर बिना किसी रोक टोक आपत्तिजनक कंटेंट अपलोड किया जाता है। 

Posted By: Ayushi Tyagi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस