Move to Jagran APP

Operation Samudra Setu: मालदीव से 198 भारतीय को तमिलनाडु पहुंचाया गया

ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारतीय नौसेना का जहाज (INS) ऐरावत तमिलनाडु के तूतीकोरिन पहुंचा।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 11:18 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 11:18 AM (IST)
Operation Samudra Setu: मालदीव से 198 भारतीय को तमिलनाडु पहुंचाया गया
Operation Samudra Setu: मालदीव से 198 भारतीय को तमिलनाडु पहुंचाया गया

तमिलनाडु, एएनआइ। कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते देश-विदेश में फंसे लोगों की वतन वापसी जारी है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सरकार की तरफ से ऑपरेशन समुद्र सेतु और वंदे भारत मिशन की पहल की गई है। इन दोनों मिशन के तहत विदेश से काफी संख्या में लोगों की भारत वापसी भी हुई है। ऑपरेशन समुद्र सेतु के तहत भारतीय नौसेना का जहाज (INS) ऐरावत तमिलनाडु के तूतीकोरिन पहुंचा। यह जहाज मालदीव में फंसे 198 भारतीय को वापस वतन लाया। वतन वापसी के दौरान सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। 

loksabha election banner

ऑपरेशन समुद्र सेतू का अगला चरण शुरू

बता दें कि विदेश में फंसे भारतीय की वतन वापसी के लिए भारतीय नौसेना के ऑपरेशन समुद्र सेतू का अगल चरण शुरू हो गया है। ऑपरेशन समुद्रसेतु का पहला चरण आठ मई से 12 मई के बीच चला था, जिसमें काफी संख्या में लोगों को वापस लाया गया। 

4 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि इस वक्त पूरे देश में चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से काफी संख्या में लोग संक्रमित हो चुके हैं। समूचे देश में संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख 26 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मरनेवालों की संख्या 14 हजार के पार पहुंच गई है। 

देश में दूसरा संक्रमित राज्य तमिलनाडु

बता दें कि तमिलनाडु में संक्रमितों की संख्या 62 हजार के पार पहुंच गई है वहीं मरनेवालो की संख्या 794 पहुंच गई है। भारत में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संक्रमित देश तमिलनाडु है। वहीं पहले नंबर पर महाराष्ट्र राज्य है।यहां पर संक्रमितों की संख्या 1 लाख 32 हजार के पार पहुंच गई  है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बन पाई है। ऐसे में सभी देश अपने स्तर पर इस वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। फिलहाल इस वायरस से भारत चौथे प्रभावित देशों में चौथे नबंर पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.