Move to Jagran APP

देश में कोरोना से अब तक 196 डॉक्टरों की मौत, IMA ने चिंता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र

आइएमए ने डॉक्टरों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा ताजा आंकड़ों के मुताबिक हमारा देश 196 डॉक्टरों को खो चुका है जिनमें से 170 डॉक्टर 50 वर्ष से अधिक उम्र के थे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 11:02 PM (IST)
देश में कोरोना से अब तक 196 डॉक्टरों की मौत, IMA ने चिंता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र
देश में कोरोना से अब तक 196 डॉक्टरों की मौत, IMA ने चिंता व्यक्त करते हुए पीएम मोदी को लिखा पत्र

नई दिल्ली, एजेंसी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने शनिवार को बताया कि कोरोना से अभी तक देश में कुल 196 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकतर सामान्य चिकित्सक हैं। एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री से इस मसले पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। मालूम हो कि आइएमए देशभर के करीब 3.5 लाख डॉक्टरों का प्रतिनिधित्व करता है।

loksabha election banner

आइएमए ने डॉक्टरों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, 'ताजा आंकड़ों के मुताबिक हमारा देश 196 डॉक्टरों को खो चुका है, जिनमें से 170 डॉक्टर 50 वर्ष से अधिक उम्र के थे। इनमें करीब 40 फीसद सामान्य चिकित्सक थे।'एसोसिएशन का कहना है कि आबादी का बड़ा हिस्सा बुखार या उसे जुड़े लक्षणों पर सामान्य चिकित्सक से परामर्श लेता है, लिहाजा वे ही सबसे पहले संपर्क में आते हैं।

परिवारों की समुचित देखभाल करने का किया अनुरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में आइएमए ने उनसे डॉक्टरों और उनके परिवारों की समुचित देखभाल सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। साथ ही सभी क्षेत्रों के डॉक्टरों के लिए सरकार प्रायोजित मेडिकल और जीवन बीमा सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रंजन शर्मा ने कहा, ऐसी खबरें विचलित करने वाली हैं कि डॉक्टरों और उनके परिवार के सदस्यों को भर्ती होने के लिए बेड नहीं मिल पा रहे हैं और कई मामलों में दवाएं भी कम पड़ रही हैं।

दिल्ली में संक्रमण के दर में हुई मामूल बढ़ोत्तरी

पिछले एक दिन में दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1404 नए मामले आए। हालांकि संक्रमण दर में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में 24,592 सैंपल की जांच हुई जिनमें से 5.70 फीसद सैंपल पॉजिटिव पाए गए। एक दिन पहले संक्रमण की दर पांच फीसद थी। इस तरह संक्रमण दर में मामूली बढ़ोतरी हुई है।  वहीं, इस दौरान 1130 मरीज ठीक हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.