Move to Jagran APP

चोरी का आरोप लगा किया अमानवीय बर्ताव, बाल मुंडवा पीठ पर लिखा ‘चोर है’

छत्‍तीसगढ़ में 16 वर्षीय लड़के पर चोरी का आरोप लगाकर चार युवकों ने अमानवीय व्‍यवहार किया।

By Monika minalEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2016 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2016 11:19 AM (IST)
चोरी का आरोप लगा किया अमानवीय बर्ताव, बाल मुंडवा पीठ पर लिखा ‘चोर है’

अंबिकापुर (एएनआई)। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर स्थित दर्रीपारा मोहल्ले में एक 16 वर्षीय किशोर पर चोरी का आरोप लगा चार युवकों ने उसके साथ जमकर मार-पीट की और उसके सिर के बाल, एक भौं और आधा मूंछ हटवा दिया। इतना ही नहीं उसकी पीठ पर 'मैं चोर हूं' मोहल्ले में घुमाया। घायल किशोर को परिजनों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल कराया है। पुलिस ने चारों हमलावर युवकों के खिलाफ अपराध का मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

लगाया चोरी का आरोप

वाड्रफनगर क्षेत्र का 16 वर्षीय किशोर अंबिकापुर में अपने रिश्तेदार के घर रह रहा था। शनिवार सुबह उसके मौसेरे भाई को मोहल्ले के ही किराना दुकान संचालक दीपक साहू द्वारा फोन कर पीड़ित किशोर को दुकान भेजने के लिए कहा गया। इस पर दीपक के बुलावे पर उसके पास भेज दिया। दोपहर लगभग दो बजे आरोपी दीपक साहू ने दोबारा फोन कर उसके पीड़ित किशोर को उसके गृह ग्राम भेज देने का फरमान सुनाते हुए उस पर चोरी करने का आरोप मढ़ दिया।

पीठ पर लिखा ‘चोर है’

इसके बाद जब भाई की पीड़ित से मुलाकात हुई, तो वह घायल अवस्था में था। बदहवास पीड़ित की छाती और पीठ में काजल से ‘चोर’ लिखा हुआ था। जब परिजनों ने पूछताछ की तब पूरा मामला सामने आया। चोरी करने का आरोप लगाकर दीपक साहू, संदीप साहू, अमित साहू व बबुआ सिंह ने उसे आरोपी दीपक के दुकान से लगे घर के कमरे में बंद कर मारपीट की थी और बाल और एक तरफ का भौं हटवाने के साथ ही आधी मूंछ भी कटवा दिया था। आरोपियों ने अर्द्धनग्न अवस्था में घायल पीड़ित को बाइक में बैठाकर आसपास की बस्तियों में भी घुमाया था। शनिवार देर शाम को ही परिजनों ने किशोर को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया ।

पीने को दिया नाली का पानी

घायल किशोर का दावा है कि कमरे में बंद कर पिटाई करने के दौरान उसे खाने के लिए बिस्किट भी दी गई। जब उसने प्यास लगने की बात कही, तो आरोपियों द्वारा नाली का पानी लाकर उसे पीने के लिए दिया था, हालांकि उसने वह पानी नहीं पिया । घायल का कहना है कि पिटाई और मारपीट से वह बदहवास हो गया था। बार-बार छोड़ देने की गुहार भी लगा रहा था, लेकिन आरोपियों का दिल नहीं पसीज रहा था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

मामले में पुलिस ने आरोपी दीपक साहू, संदीप साहू, अमित साहू व बबुआ सिंह के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 342, 34 कायम कर लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है। घायल किशोर का फिलहाल बयान दर्ज नहीं किया गया है। घायल के स्वस्थ हो जाने के बाद उसका बयान दर्ज किया जाएगा। बयान के आधार पर धाराएं और बढ़ाई जा सकती हैं।

छत्तीसगढ़ में पानी पर सियासत गरमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.