Move to Jagran APP

Indian Railways: सतना रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में फंसे 15 यात्री, 45 मिनट तक किसी ने नही ली खोज-खबर

घटना रात 730 बजे की है जब यात्री लिफ्ट में सवार होकर प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म के लिए रवाना हुए उसी दौरान लिफ्ट खराब हो गई और यात्री उसी में फंसे रहे। शोर सुन के कुछ यात्री लिफ्ट की ओर देखें जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी गई।

By Shashank_MishraEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 10:37 PM (IST)
Indian Railways: सतना रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में फंसे 15 यात्री, 45 मिनट तक किसी ने नही ली खोज-खबर
सतना रेलवे स्टेशन में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही देखने को मिली।

सतना, जेएनएन। मध्य प्रदेश के सतना रेलवे स्टेशन में एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां प्लेटफार्म नंबर एक में स्थित लिफ्ट में 15 यात्री 45 मिनट तक फंसे रहे जिसके कारण उनकी सांसें ऊपर नीचे होती रही। स्थिति यह बनी की अन्य यात्रियों की सूचना के बाद भी कोई तकनीकी कर्मचारी मौके पर तुरंत नहीं पहुंचा। रेलवे के अन्य कर्मचारियों को जब सूचना मिली तो वे लिफ्ट खोलने पहुंचे लेकिन जब बात नहीं बनी तो तकनीकी कर्मचारी को बुलाया गया और बड़ी मशक्कत से लिफ्ट का दरवाजा खोला गया।

loksabha election banner

बिजली गुल होने से यात्रियों को हुई घुटन

घटना रात लगभग 7:30 बजे की है जब यात्री लिफ्ट में सवार होकर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म के लिए रवाना हुए उसी दौरान लिफ्ट खराब हो गई और यात्री उसी में फंसे रहे। शोर-शराबा सुन के कुछ यात्री लिफ्ट की ओर देखें जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों को इसकी सूचना दी गई लेकिन 45 मिनट तक रेलवे कर्मचारी लिफ्ट का दरवाजा खोलते रहे और लिफ्ट का दरवाजा खोलने में बड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

8:15 बजे के लगभग जब लिफ्ट का दरवाजा किसी तरह खोला गया तब जाकर यात्रियों की सांस में सांस आई और वे रेलवे की कार्यप्रणाली को कोसते हुए बाहर निकले। जिस समय यात्री लिफ्ट में फंसे थे उस समय लिफ्ट में बिजली भी गुल हो गई थी जिससे लाइट और पंखा भी बंद हो गया। जिसके कारण घुटन से यात्री लिफ्ट में छटपटाते रहे।

सामने आई रेलवे की लापरवाही

इस घटना में रेलवे की लापरवाही भी सामने आई है। जिनके द्वारा समय-समय पर रेलवे की लिफ्टों का मेंटेनेंस नहीं किया जाना प्रमुख कारण सामने आया है। पहले भी इस तरह की लिफ्ट बंद होने की घटना कई बार हो चुकी है लेकिन रेलवे के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते जिसके कारण आज यह बड़ी घटना हो गई। गनीमत रही किसी यात्री की जान पर नहीं बनी वरना बड़ा हादसा हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.