1- ताजा खबरः मैनपुरी में चालक को झपकी आने से प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलटी, 16 की मौत

मैनपुरी। जयपुर से सवारियां लेकर छिबरामऊ कन्नौज जा रही डबल डेकर प्राइवेट बस करहल थाना क्षेत्र के गांव किरतपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसा सुबह करीब छह बजे हुआ। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। करीब 13 लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर जयपुर के बताए जा रहे है। मरने वालों की शिनाख्त की जा रही है। मृतकों में छिबरामऊ के जहफराबाद पालपुर के ज्ञानेंद्र और उनके भाई प्रदीप की पहचान हो गई है। घटना की सूचना पर डीएम प्रदीप कुमार और एसपी अजय शंकर राय मौके पर पहुंचे। गंभीर घायलों को सैफई रेफर किया गया। अभी बाकी की शिनाख्त नही हो पाई है। पुलिस के अनुसार यूपी 76 के 7275 नंबर की एक निजी बस जयपुर से दैनिक यात्रियों को लेकर रात 10 बजे जयपुर से चली थी। उसे कन्नौज के गुरसहायगंज जाना था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन, 4 जवान शहीद

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। मंगलवार रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के चमलियाल पोस्‍ट को निशाना बनाकर गोलीबारी की। फायरिंग में एक सहायक कमांडेंट, एक सब-इंस्पेक्टर और सीमा सुरक्षा बल के दो सैनिक शहीद हो गए, वहीं तीन जवान जख्‍मी हैं। जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सैक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स की ओर से फायरिंग की गई। इस हमले में बीएसएफ के असिस्‍टेंट कमांडेंट जतिंदर सिंह, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर राम निवास और जवान हंस राज शहीद हो गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-दूसरी पत्नी और बेटी के विवाद ने उजाड़ दी भय्यू महाराज की जिदंगी, अंतिम संस्कार अाज

इंदौर। दुनिया को संयम और मुक्ति की सीख देने वाले भय्यू महाराज, दूसरी पत्नी डॉ. आयुषी और बेटी कुहू के बीच चल रहे विवाद से टूट गए थे। दर्जनों ऐसे मौके आए जब पत्नी और बेटी आमने-सामने हो गई। दोनों के बीच सुलह और सब कुछ सामान्य करने के प्रयास भय्यू महाराज करते रहे, लेकिन स्थिति सुधरने के बजाय बिगड़ती चली गई। मंगलवार को बेटी पुणे से इंदौर आने वाली थी, तब उनके घर मौजूद परिजन और कर्मचारियों को भी विवाद होने का भय सता रहा था। भय्यू महाराज को भी शायद इस बात का अंदेशा हो गया था। हजारों लोगों को उनकी समस्याओं का चुटकियों में हल बताने वाले भय्यू महाराज शायद जब अपनी समस्या का हल नहीं तलाश पाए तो उन्होंने खुद की जीवनलीला समाप्त कर ली। आज दोपहर एक बजे भय्यूजी महाराज का अंतिम संस्कार होगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट पर मतगणना जारी, भाजपा-कांग्रेस में है टक्‍कर

बेंगलुरु। कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट पर हुए चुनाव की आज मतगणना हो रही है। इस सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, जयनगर सीट पर 55 फीसद मतदान दर्ज किया गया था। इस सीट से चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। इसलिए चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था। भाजपा और कांग्रेस में बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर देखने को मिली है। जयनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने सिद्धरमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा है। यहां भी विपक्षी एकता देखने को मिली और सौम्या के पक्ष में जेडीएस ने इस सीट पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा। उधर भाजपा ने बीएन प्रहलाद को मैदान में उतारा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-LG के इंतजार में आज धरने का तीसरा दिन, नहीं माने केजरीवाल तो जबरन हटाने पर हो सकता है विचार

नई दिल्ली। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार जिस तरह से अधिकारियों के बाद अब उप राज्यपाल से सीधे टकराव की राह पर चल रही है, उससे उसकी परेशानियां बढ़ना भी तय हैं। इसमें संदेह नहीं कि दिल्ली संवैधानिक संकट की ओर बढ़ रही है। ऐसे में अगर बुधवार तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उनके सहयोगी मंत्री खुद ही राजनिवास से नहीं हटे तो उन्हें जबरन हटाने पर विचार किया जा सकता है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो दिल्ली की 'आप' सरकार साढ़े तीन साल में भी अपने वादे पूरे नहीं कर पाई है। इसी वजह से जनता को जवाब देना भारी पड़ रहा है। पहले अधिकारियों पर दबाव बनाना चाहा और कामयाबी न मिलने पर अब राजनिवास पर दबाव की राजनीति की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-राहुल की इफ्तार पार्टी अाज, दिल्ली के सीएम केजरीवाल को न्योता नहीं

नई दिल्ली। एक तरफ दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा है, वहीं दूसरी तरफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है। दो साल के अंतराल के बाद कांग्रेस बुधवार को पांच सितारा होटल ताज पैलेस में इफ्तार पार्टी दे रही है। इसमें गठबंधन के कई नेताओं के साथ ही दिल्ली से भी विभिन्न पूर्व सांसदों, पूर्व विधायकों और वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है लेकिन केजरीवाल को निमंत्रण नहीं भेजा गया है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी चुनावी वैतरणी पार करने के लिए बीते कुछ समय से लगातार कांग्रेस का साथ चाह रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-दिल्ली: राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के फैसले पर अमित शाह ने आज बुलाई बैठक

जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित प्रदेश के एक दर्जन नेताओं को दिल्ली तलब किया है। राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। बता दें इस राज्‍य में करीब छह माह बाद चुनाव होने हैं। अमित शाह बुधवार दोपहर तीन बजे भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं के साथ पहले तो सामूहिक तौर पर बैठक करेंगे और फिर वन-टू-वन मुलाकात का दौर भी चलेगा। इस बैठक में राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी। बैठक में अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल प्रदेश के नेताओं के साथ विधानसभा चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। चुनाव अभियान को लेकर रणनीति भी बनाई जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, तैनात की जाएंगी अद्धसैनिक बलों की 200 कंपनियां

जम्मू। अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस के अलावा अद्धसैनिक बलों की 200 कंपनियां तैनात की जाएंगी। इनमें से 166 कंपनियां केंद्र सरकार की ओर से भेजी जा रही हैं। एक कंपनी में 135 सुरक्षा कर्मी होते हैं। इसके साथ केंद्रीय सुरक्षा बल जम्मू कश्मीर में तैनात बटालियनों से भी कुछ कंपनियों को यात्रा ड्यूटी पर भेजेगा। 28 जून से शुरू हो रही यात्रा के सिक्योरिटी प्लान के तहत राज्य सरकार ने केंद्र से 22 हजार 400 अतिरक्त सुरक्षाकर्मी मांगे थे। केंद्र सरकार ने भी इसे मंजूर करते हुए अतिरक्त सुरक्षाकर्मियों को जम्मू कश्मीर भेजने की प्रक्रिया जल्द शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। सीमा पार से हालात बिगाड़ने की साजिश को देखते हुए राज्य सरकार यात्रा की सुरक्षा को गंभीरता से ले रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-पेट्रोल-डीजल की गिरती कीमतों पर लगा ब्रेक, आज देशभर में नहीं बदले दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बीते 14 दिनों से जारी गिरावट पर 15वें दिन ब्रेक लग गया। आज राजधानी समेत देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें नहीं बदली हैं। इससे पहले बीते 14 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल के दाम 2 रुपये प्रति लीटर तक कम हुए हैं। गौरतलब है कि सरकार यह लगातार कह रही है कि वो पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान तलाश रही है। वहीं कुछ हलकों में यह मांग भी तेज हो रही है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-IND vs AFG: ऐतिहासिक टेस्ट में कैसा होगा पिच का मिजाज, पिच क्यूरेटर ने दिए संकेत

बेंगलुरु। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना वाला एकमात्र टेस्ट मैच 14 जून से खेला जाएगा। इस टेस्ट मैच के शुरू होने के साथ ही बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इतिहास रच जाएगा, क्योंकि ये अफगानिस्तान का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा। लेकिन इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में बारिश बड़ी बाधा बन सकती है। बारिश की वजह से टॉस का रोल और ज़्यादा अहम हो जाता है और ये भी अहम हो जाता है कि इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए किस तरह की तैयार की गई है। पिच बनाने में कम समय बचा है क्योंकि बारिश की वजह से क्यूरेटर और ग्राउंड स्टाफ पर भी दबाव है। सहायक पिच क्यूरेटर प्रशांत राव ने कहा कि वे एक स्पोर्टिंग पिच देने का वादा करते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि यहां पिच गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों के लिए भी मददगार होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjeev Tiwari