Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 09:32 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 10:50 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

आज की बड़ी खबरों में पाकिस्तान सुर्खियों में है। इसके तहत पूर्व पीएम नवाज शरीफ आज वतन लौटते ही गिरफ्तार हो सकते हैं। देश की प्रमुख खबरों की बात की जाए तो बिहार के सियासत में पारा चढ़ रहा है। अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात तमाम विपक्षी दलों में चिंता पैदा कर रही है। खेल के मैदान से भारत के लिए अच्छी खबर है, विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 में हिमा दास ने गोल्ड जीतकर भारत का मान बढ़ाया। तमाम अन्य बड़ी खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी। पाकिस्तान की सत्ता में सेना केे दखल को दर्शाता आज के कार्टून का विषय है। 

loksabha election banner

 

1-विपक्ष पर गरजे अमित शाह- नहीं टूटेगा नीतीश से गठबंधन, चाल चलना बंद करें

 पटना के ज्ञान भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बिहार और केंद्र सरकार बिल्कुल एकजुट है, हम मिलकर सभी 40 सीटों पर लोकसभा का चुनाव जीतेंगे। नीतीश कुमार के साथ एनडीए का गठबंधन नहीं टूटेगा। हमें अपने सहयोगियों को संभालना आता है। हम सहयोगियों के साथ हैं। हम नीतीश कुमार के साथ हैं और रहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-यूपीः पासपोर्ट वेरिफिकेशन करने गए दारोगा की महिला से बदसलूकी, कहा- गले लगो

इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा में रहने वाली एक महिला मीडियाकर्मी ने पासपोर्ट का सत्यापन करने पहुंचे दारोगा पर अभद्रता का आरोप लगाया है। इस दौरान दरोगा ने महिला से गले लगने को कहा। महिला ने पासपोर्ट विभाग, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुलिस व अन्य विभागों को ट्वीट कर शिकायत की। एसएसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को भी सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-लंदन में विदाई के बाद नवाज वतन वापसी के लिए तैयार, पाक हुकूमत ने खबर दिखाने पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम लंदन में भावनात्मक विदाई बैठक के बाद शुक्रवार की सुबह पाकिस्‍तान के लिए रवाना हो गए हैं। उनकी वतन वापसी ऐसे वक्‍त हो रही है जब पाकिस्‍तान में एसेंबली चुनाव हो रहे हैं और यहां की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में नवाज और उनकी बेटी मरियम को दोषी ठहराया है। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्‍तान में आते ही उनकी गिरफ्तारी होना तय है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-राजफाशः पूर्वांचल के सफेदपोश ने 10 करोड़ में दी थी मुन्ना बजरंगी को मारने की सुपारी!

माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले में एक और सनसनीखेज तथ्य सामने आया है। खाकी के हाथ वारदात का पूर्वांचल कनेक्शन लगा है। इससे यह शक पुख्ता हो रहा है कि वारदात का सूत्रधार पूर्वांचल का एक सफेदपोश ही है। कुख्यात सुनील राठी तो बस एक मोहरा है। पुलिस जांच के अनुसार 10 करोड़ रुपये की सुपारी लेकर बजरंगी को मौत के घाट उतारा गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-लंदन में विदाई के बाद नवाज वतन वापसी के लिए तैयार, पाक हुकूमत ने खबर दिखाने पर लगाई रोक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम लंदन में भावनात्मक विदाई बैठक के बाद शुक्रवार की सुबह पाकिस्‍तान के लिए रवाना हो गए हैं। उनकी वतन वापसी ऐसे वक्‍त हो रही है जब पाकिस्‍तान में एसेंबली चुनाव हो रहे हैं और यहां की अदालत ने भ्रष्टाचार मामले में नवाज और उनकी बेटी मरियम को दोषी ठहराया है। यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्‍तान में आते ही उनकी गिरफ्तारी होना तय है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-मरने के बाद आपके फेसबुक अकाउंट का क्‍या होगा, कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

जर्मनी की शीर्ष अदालत ने मृत व्‍यक्ति के फेसबुक अकाउंट को लेकर एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। अदालत ने अपने निर्णय में फेसबुक कंपनी को आदेश दिया कि वो मृत बेटी के अकाउंट को लॉग इन कर पाने की इजाजत उसकी मां को दे। हालांकि इसके लिए मां को एक लंबा संघर्ष करना पड़ा। लेकिन इस फैसले से साफ हो गया है कि अगर नाबालिग फेसबुक अकाउंट होल्‍डर की मृत्‍यु हो जाती है, तो उसके अकाउंट का उत्तराधिकार माता-पिता को मिल सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को दी धमकी, PDP को तोडने की कोशिश ना करें नहीं तो होंगे गंभीर परिणाम

जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार को धमकी दी कि अगर मोदी सरकार जोड़-तोड़ की राजनीति करेगी तो 90 के जैसे हालात होंगे। महबूबा मुफ्ती ने कहा पीडीपी को तोडने की कोशिश न करें सरकार नहींं तो पीडीपी को तोड़ने के गंभीर परिणाम होंगे। महबूबा ने धमकी दी कि अगर ऐसा हुआ तो कई और सलाउद्दीन पैदा होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-बोकारो व मुरादाबाद में 91 बच्चों को ट्रेन से उतारा गया, मानव तस्करी का संदेह

झारखंड के बोकारो और उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मानव तस्करी के मामला सामने आया है। बोकारो में राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) व पुलिस ने गुरुवार को मानव तस्करी के शक में धनबाद-अलपुझा (3351) अलेप्पी एक्सप्रेस के तीन कोच से करीब 84 बच्चों और चार हाफिजों (केयरटेकर) को बोकारो स्टेशन पर उतारा। मुरादाबाद में भी अवध असम एक्सप्रेस में छापेमारी कर किशोर समेत सात बच्चे बरामद कर मानव तस्करी का भंडाफोड़ किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-महिलाओं कर्मचारियों को राहत, नहीं कराना पड़ेगा डोप टेस्ट, दवा लेने वालों को भी छूट

डोप टेस्ट को लेकर सरकारी मुलाजिमों का दबाव रंग लाने लगा है और पंजाब सरकार ने छूट देनी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सरकारी मुलाजिमों का डोप टेस्ट करवाने की घोषणा की थी लेकिन अब इसमें संशोधन किया जा रहा है। महिला मुलाजिमों को इससे बाहर रखने की तैयारी हो रही है। इसके अलावा जो पुरुष मुलाजिम सरकार को सत्यापित करके यह जानकारी देगा कि वह किसी बीमारी के कारण दवा ले रहा है उसे भी डोप टेस्ट से छूट दी जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-कुलदीप की घातक गेंदबाजी के सामने सरेंडर हुए अंग्रेज, वनडे में किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

भारतीय चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव की गेंदबाजी समझने के लिए इंग्लिश टीम ने कई जतन किए। उन्होंने मर्लिन मशीन का भी उपयोग किया जिससे कि उन्हें कुलदीप की काट मिल जाए लेकिन कुछ भी उनके काम नहीं आया और पहले वनडे मुकाबले में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। कुलदीप इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर बने।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.