उत्तराखंड के चमोली जिले में एक बार फिर चीनी सैनिकों के घुसपैठ की खबर अा रही है। बताया जा रहा है कि बीते माह अगस्‍त में तीन बार चीन सैनिक क्षेत्र में करीब चार किमी तक अंदर तक घुस आए।  दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए बुधवार सुबह 8ः30 बजे से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के 52 कॉलेजों में वोट मतदान जारी है। ब्रिटिश अदालत बुधवार को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से जुड़े मामले की सुनवाई करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 सितंबर से पूर्वांचल के चार जिलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे। जिसकी शुरूआत सोनभद्र जिले से होनी है। तेलंगाना में कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और भाकपा आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरतालिका तीज व्रत मनाया जाता है। इस वर्ष यह व्रत 12 सितंबर 2018 को पड़ रहा है। नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम नवाज का लंदन के अस्‍पताल में निधन हो गया है। उनका लंदन के अस्‍पताल में करीब काफी समय से केंसर का इलाज चल रहा था। वहीं कार्टून के माध्यम से आज पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर व्यंग्य किया गया है।

1-चीनी सैनिकों ने फिर की भारतीय सीमा में चार किमी तक अंदर तक घुसपैठ

चमोली। चमोली से सटी सीमा पर बाड़ाहोती क्षेत्र में एक बार फिर चीनी सैनिकों की घुसपैठ की सूचना है। बताया जा रहा है कि बीते माह अगस्‍त में तीन बार चीन सैनिक क्षेत्र में करीब चार किमी तक अंदर तक घुस आए। हालांकि, प्रसाशन ऐसी किसी घटना से इन्कार किया। गौरतलब है कि इससे पहले भी चीन सैनिकों ने 26 जुलाई को भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी। चमोली के बाड़ाहोती क्षेत्र में करीब डेढ़ सौ से दो सौ चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए थे। आइटीबीपी की अग्रिम चौकी रिमखिम पर तैनात जवानों से नियमित गश्त के दौरान उनका सामना हुआ था। आइटीबीपी जवानों के देखते ही चीनी सैनिकों का दल लौट गया था। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में सुबह सवा पांच बजे भूकंप के झटके लगे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2-जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में भूकंप के झटके, चार दिन में चार बार डोली धरती

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में सुबह सवा पांच बजे भूकंप के झटके लगे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई। वहीं, सुबह पांच बजकर 43 मिनट पर हरियाणा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 3.1 तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र झज्जर था। भूकंप के झटकों के बाद लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में बीते रविवार और सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार शाम को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके हरियाणा व उत्तर प्रदेश के भी कुछ स्थानों में महसूस किए गए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3- DUSU Polls 2018 LIVE: वोटिंग शुरू, डेढ़ लाख छात्र-छात्राएं आज चुनेंगे अपने नेता

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव के लिए बुधवार सुबह 8ः30 बजे से दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के 52 कॉलेजों में वोट मतदान शुरू हो गया है, जो दोपहर एक बजे तक होगा। इसके बाद दो घंटे तक मतदान बंद रहेगा। फिर दोपहर बाद तीन बजे से सांध्य कॉलेजों में शाम 7.30 बजे तक मतदान होगा। कॉलेजों में शांतिपूवर्क चुनाव संपन्न कराने के लिए 500 से ज्यादा शिक्षक तैनात हैं, जबकि सुरक्षा के भी कड़े प्रबंधन किए गए हैं। चुनाव समिति के मुताबिक, सभी कॉलेजों में सुबह से लेकर दोपहर के दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थी वोट डालने आएंगे। डीयू में कुल एक लाख 40 हजार विद्यार्थी बुधवार को मतदान करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4-विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर ब्रिटिश अदालत में सुनवाई आज

लंदन। ब्रिटिश अदालत बुधवार को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण से जुड़े मामले की सुनवाई करेगी। माना जा रहा है कि इस दौरान जज मुंबई के आर्थर रोड जेल की उस कोठरी का वीडियो देख सकते हैं, जहां प्रत्यर्पण की स्थिति में माल्या को रखा जाना है। माल्या ने धोखाधड़ी और तकरीबन 9,000 करोड़ रुपये की मनी लाड्रिंग के आरोपों के बाद देश छोड़ दिया था। वह मार्च 2016 से ब्रिटेन में हैं और उसे प्रत्यर्पण वारंट पर गिरफ्तार किया गया था। पिछले साल चार दिसंबर को लंदन की अदालत में उसके प्रत्यर्पण को लेकर मुकदमा शुरू हुआ था, लेकिन उसे जल्दी ही कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अाज पूर्वांचल के दो दिवसीय दौरे पर, काशी में करेंगे रात्रि विश्राम

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 सितंबर से पूर्वांचल के चार जिलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे। जिसकी शुरूआत सोनभद्र जिले से होनी है। सोनभद्र में विकास कार्यों, कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद सीएम काशी में रात्रि विश्राम करेंगे और 13 को चंदौली व जौनपुर भी जाएंगे। प्रोटोकाल कार्यालय के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से बुधवार को 11:40 बजे सोनभद्र पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से काफिले संग निकलेंगे और प्राइमरी पाठशाला बहुअरा, बहुअरा गांव व मुसहर बस्ती का निरीक्षण करेंगे। एक घंटे के निरीक्षण के बाद सीएम 12:40 बजे कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचेंगे और वहां नीति आयोग द्वारा निर्धारित बिंदुओं पर प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6-पेटलावद ब्लास्ट की तीसरी बरसी आज : अनूठी श्रद्धांजलि, भाई की याद में लगाए 25 पौधे बने वृक्ष

पेटलावद। आज से ठीक तीन साल पहले 12 सितंबर 2015 की सुबह पेटलावद में हुए भयानक विस्फोट में 78 लोगों की जान चली गई थी और 150 से ज्यादा घायल हुए थे। पति को खो चुकी महिलाओं में से कई ने खुद को साबित किया और दुख-तकलीफों को पीछे छोड़कर पैरों पर खड़ी हो गईं। वे अब बच्चों की परवरिश कर रही हैं। कुछ को नौकरी मिली तो उनकी शिकायतें भी हैं, लेकिन इन सबके बीच एक परिवार ने अपने भाई को श्रद्धांजलि देने पर्यावरण प्रेम का रास्ता अपनाया। घटनास्थल के पास ही सेठिया रेस्टोरेंट के संचालक मुकेश सेठिया की मौत हो गई थी। भाई की मौत का दुख राजेंद्र सेठिया, संजय सेठिया और दीपक सेठिया को हुआ, लेकिन उन्होंने भाई की याद में अपनी दुकान के सामने डिवाइडर पर 25 पौधे लगाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7-तेलंगाना विधानसभा चुनाव: TRS को रोकने के लिए कांग्रेस, TDP और CPI ने बनाया गठबंधन

हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और भाकपा आगामी विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे। यह जानकारी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने दी। तेदेपा के 35 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि वह कांग्रेस के साथ किसी चुनाव में गठबंधन सहयोगी होगी। बता दें कि राज्य में जल्दी चुनाव कराने के लिए पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग कर दी थी। तीनों पार्टियों के नेता यहां एक होटल में मिले, जिसके बाद इन लोगों ने गठबंधन का एलान किया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि वह सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को हराने के लिए इस गठबंधन में और पार्टियों को लाने की कोशिश करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8-हरतालिका तीज महाव्रत आज, एेसे करें पूजा

नई दिल्ली। हरतालिका तीज व्रत शिव आैर पार्वती की तरह सदैव एक दूसरे को जीवनसाथी के रूप में पाने की कामना से रखा जाता है। पंडित दीपक पांडे बता रहे हैं इस महाव्रत का विधान। भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया को हरतालिका तीज व्रत मनाया जाता है। इस वर्ष यह व्रत 12 सितंबर 2018 को पड़ रहा है। एेसी मान्यता है कि इस व्रत को करने से कन्याओं को मनोकूल वर तथा सौभाग्यवती महिलाओं को अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इस दिन प्रातः काल स्नान आदि से निवृत होकर स्त्रीयों को हरतालिका तीज एवं व्रत करने का संकल्प लेना चाहिए। तत्पश्चात पूरे दिन निराहार रहना चाहिए। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9-मरियम और नवाज को अकेले छोड़ हमेशा के लिए विदा हुईं कुलसुम, आंखें हुईं नम

नई दिल्‍ली। नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम नवाज का मंगलवार को लंदन के अस्‍पताल में निधन हो गया है। उनका लंदन के अस्‍पताल में करीब काफी समय से केंसर का इलाज चल रहा था। पिछले वर्ष नवाज को कोर्ट द्वारा सत्‍ता से बेदखल किए जाने के बाद जब लाहौर की NA-120 सीट पर उपचुनाव हुआ था तब कुलसुम को ही यहां से उम्‍मीदवार बनाया गया था। माना जा रहा था कि कोर्ट के सख्‍त रुख के बाद नवाज पार्टी की पूरी जिम्‍मेदारी के साथ-साथ देश की कमान भी वक्‍त पड़ने पर उन्‍हें सौंप देंगे। लेकिन चुनाव से पहले ही उनकी हालत खराब हो गई थी और उन्‍हें इमरजेंसी में लंदन के अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा था। सितंबर से ही वह अस्‍पताल में भर्ती थीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर किया हमला

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर हमला किया है।

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों ने पुलिस चेकपोस्ट पर हमला किया है। सुरक्षाकर्मी को अलर्ट कर दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Sanjeev Tiwari