Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 09:52 AM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 10:43 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिए साक्षात्कार में देश के कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए। इस दौरान उन्‍होंने असम के एनआरसी से लेकर जीएसटी और मॉब (हिंसा) पर चुप्पी से लेकर जॉब यानि रोजगार नहीं होने के आरोपों को लेकर जवाब दिया। जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर को घेर लिया है। रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है।साहित्य के नोबेल पुरस्कार विजेता और भारतीय मूल के प्रसिद्ध लेखक वीएस नायपॉल अब हमारे बीच नहीं रहे। रविवार तड़के 85 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

loksabha election banner

आज का कर्टून

1- पीएम मोदी का इंटरव्यूः NRC, GST और मॉब से लेकर जॉब तक सब मुद्दों पर दिए बेबाक जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिए साक्षात्कार में देश के कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए। इस दौरान उन्‍होंने असम के एनआरसी से लेकर जीएसटी और मॉब (हिंसा) पर चुप्पी से लेकर जॉब यानि रोजगार नहीं होने के आरोपों को लेकर जवाब दिया। पीएम मोदी ने महागठबंधन के बहाने एक बार फिर परिवारवाद का मुद्दा उठाया और कहा कि ये गठबंधन टूटना तय है, देखना ये है कि ये चुनाव के बाद टूटता है या फिर पहले।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने पत्रकार बुखारी के हत्यारे लश्कर कमांडर को घेरा, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बटमालू में सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर को घेर लिया है। रविवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। जानकारी के मुताबिक, यहां सुरक्षा बलों ने लश्कर कमांडर नवीद जट्ट को घेर लिया है। हाल ही में, लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकी नवीद जट्ट उर्फ हंजला/छोटा को शोपियां में आतंकियों के जनाजे में देखा गया था। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-भारतीय मूल के नोबेल पुरस्कार विजेता लेखक वीएस नायपॉल का निधन

साहित्य के नोबेल पुरस्कार विजेता और भारतीय मूल के प्रसिद्ध लेखक वीएस नायपॉल अब हमारे बीच नहीं रहे। रविवार तड़के 85 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। नायपॉल ने लंदन स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली। नायपॉल के निधन के बाद उनकी पत्नी नादिरा नायपॉल ने कहा, 'उन्होंने रचनात्मकता और उद्यम से भरी जिंदगी जी। आखिरी वक्त में वे सभी लोग, उनके साथ थे, जिन्हें वे प्यार करते थे।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-भाजपा प्रदेश कार्यसमिति का आज समापन करेंगे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज मेरठ में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का समापन करेंगे। कल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस दो दिनी कार्यसमिति का उद्घाटन किया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-केरल में भीषण बाढ़ से अब तक 34 लोगों की मौत, मृृृृतकोंं के परिजनों को चार लाख का मुआवजा

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य की बाढ़ में चार दिनों में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए चार लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की। इस भीषण बाढ़ में अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि चौथे दिन बारिश धीमी पड़ने से बाढ़ की विकरालता भी कुछ कम हो गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-जानिए- कश्मीर में एसपीओ के इस्तीफों को लेकर उड़ाई गई अफवाह का सच

आतंकियों की नर्सरी के नाम से कुख्यात दक्षिण कश्मीर के त्राल से राज्य पुलिस में बतौर एसपीओ नियुक्त नौ युवकों ने स्थानीय मस्जिदों में नौकरी छोडऩे का एलान कर दिया है। हालांकि किसी एसपीओ ने अधिकारिक तौर पर लिखित में न इस्तीफा दिया है और न ही किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी अफवाह उड़ाई जा रही है जैसे कश्मीर में एसपीओ की नौकरी छोड़ने वालों की लाइन लग गई है। ऐसे में रीडर्स को हकीकत से रूबरू कराना निहायत जरूरी हो जाता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-आप में दिल्ली नेतृत्‍व के थोपे फैसले पंजाबियों को मंजूर नहीं : खैहरा

आम आदमी पार्टी से बागी हुए पूर्व नेता विपक्ष एवं विधायक सुखपाल खैहरा ने अपने सात विधायकों के साथ होशियारपुर के गढ़शंकर कस्बे की दाना मंडी में रैली की। खैहरा के निशाने पर आप हाईकमान ही रहा। खैहरा ने कहा कि दिल्ली से पंजाब आप पर थोपे जा रहे फैसले पंजाबियों को मंजूर नहीं हैं। वह पार्टी में रहकर पंजाब के हित के फैसले लेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-Ind vs Eng: क्रिस वोक्स ने लगाया शानदार शतक, इंग्लैंड को 250 रन की बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं और मेजबान टीम को 250 रन की अहम बढ़त मिल गई है। क्रीज पर इस वक्त क्रिस वोक्स (120 रन) और सैम कुर्रन (22 रन) बनाकर मौजूद हैं। बारिश से प्रभावित इस मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-उत्तराखंड में मौसम का रेड अलर्ट जारी, सात जिलों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी

मौसम को लेकर मौसम विभाग ने उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। आने वाले दो दिन प्रदेश पर भारी पड़ सकते हैं। विभाग के अनुसार इस दौरान पर्वतीय इलाकों में बादल फटने की घटनाएं होने की भी आशंका है। तीर्थयात्री फिलहाल को पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा टाल दें। अलर्ट को देखते हुए शासन ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी महकमों को सजग रहने को कहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ ही पुलिस और प्रशासन को भी सतर्क किया गया है। हरिद्वार में बारिश के चलते गंगा के जलस्तर में बढ़त का सिलसिला जारी है। आज सुबह छह बजे गंगा का जलस्तर 292.40 था, जो आठ बजे 292.45 मीटर हो गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-कोलकाताः पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक

महानगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक है। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। वह किडनी की बीमारी के चलते दस अगस्त को दोबारा अस्पताल में भर्ती हुए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.