Move to Jagran APP

गुजरात के वडोदरा जिले में भयानक सड़क हादसा, ट्रक और टेंपो के बीच टक्कर में 12 की मौत

गुजरात (Gujarat) के वडोदरा जिले (Vadodara district) के महुवद गांव (Mahuvad village) के पास शनिवार रात को एक ट्रक और टेंपो के बीच हुई टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 10:05 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 11:10 PM (IST)
गुजरात के वडोदरा जिले में भयानक सड़क हादसा, ट्रक और टेंपो के बीच टक्कर में 12 की मौत
गुजरात के वडोदरा जिले में भयानक सड़क हादसा, ट्रक और टेंपो के बीच टक्कर में 12 की मौत

वडोदरा, पीटीआइ। गुजरात के वडोदरा जिले के महुवद गांव के पास शनिवार रात को एक ट्रक और टेंपो के बीच हुई टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्‍य घायल हो गए। वडोदरा जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर देसाई (Sudhir Desai) ने बताया कि घायलों को शहर के एसएसजी अस्‍पताल (SSG Hospital) में भर्ती कराया गया है। यह हादसा कैसे हुआ इसकी व‍िस्‍तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

loksabha election banner

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में भी शनिवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्‍य लोग घायल हो गए। यह हादसा कठुआ जिले के मल्हार इलाके में हुआ। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि कार काफी तेजी से आ रही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। 

उल्‍लेखनीय है कि देश में हर साल सड़क हादसों में हजारों लोगों की जान जाती है। बीते दिनों सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways) नितिन जयराम गडकरी (Nitin Jairam Gadkari) ने राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया था कि साल 2016 से 2018 तक हर साल देश में सड़क हादसों (Road Accidents) में औसतन डेढ़ लाख लोगों की जान गई थी।

केंद्रीय मंत्री के बताए आंकड़ों के मुताबिक, सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) में मारे जाले वाले व्यक्तियों की संख्या साल 2018 में 1,51,417 थी। यही नहीं साल 2017 में 1,47,913 और वर्ष 2016 में 1,50,785 लोगों की सड़क हादसों में जान गई थी। साल 2019 में सितंबर तक सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) में मरने वालों की संख्या 1,12,735 दर्ज की गई। यह स्थिति तब है जब सरकार सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए तमाम जागरुकता कार्यक्रम आयोजित करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.