Move to Jagran APP

Singer KK Top 10 Songs: बॉलीवुड में धमाल मचाने वाले केके के 10 बेहतरीन गाने, जिन्होंने लोगों को अपना दीवाना बनाया

Singer KK Passed Away केके एक बहु-प्रतिभाशाली भारतीय गायक हैं। उनकी आवाज और उनके गाने लोगों को कायल कर देने वाले हैं।‌ तीन दशकों से अधिक समय तक संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध करने वाले प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक केके के दस बेहतरीन गाने-

By Ashisha RajputEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2022 12:58 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2022 05:29 AM (IST)
Singer KK Top 10 Songs: बॉलीवुड में धमाल मचाने वाले केके के 10 बेहतरीन गाने, जिन्होंने लोगों को अपना दीवाना बनाया
संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध करने वाले प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक केके के दस बेहतरीन गाने-

नई दिल्ली, एजेंसियां। केके के नाम से मशहूर 53 वर्षीय गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ का कोलकाता में एक लाइव प्रदर्शन के बाद निधन हो गया। उन्होंने तीन दशकों से अधिक समय तक संगीत प्रेमियों को मंत्रमुग्ध करने वाले प्रसिद्ध बालीवुड गाने गाए। केके के 10 बेहतरीन सुपरहिट हिट गाने जो लोगों के दिलों पर राज करते हैं।

loksabha election banner

1- 'यारो' से छाई केके की दीवानगी

केके की बॉलीवुड में हर तरह के गानों में मजबूत पकड़ रही है। उनकी सुरीली आवाज से लोगों सबकुछ भूल जाते हैं। ‌90 के दशक में केके का 'यारो' गाना उनके संगीत करियर को बड़ा सुपरहिट साबित हुआ। यह गाना उनके अब तक के सबसे लोकप्रिय गानों में से एक है। दोस्ती को समर्पित इस गाने ने यारों की यारी अधिक गहराई को छू लिया। यह गाना युवाओं के बीच एक 'यूथ एंथम' बनकर उभरा।

2- फिल्म- 'काइट' गाना- (जिंदगी दो पल की)

रितिक रोशन की फिल्म काइट का गीत 'जिंदगी दो पल की' केके द्वारा गाया हुआ गाना है, जिसे सुनकर हर कोई प्रेम की भावनाओं को जानने समझने की कोशिश करने लगता है। इस गाने को ह्रितिक रोशन और बार्बरा मोरी पर फिल्माया गया था।

3. फिल्म- 'बचना ए हसीनो' गाना- (खुदा जाने)

रणबीर कपूर की फिल्म 'बचना ए हसीनो' के लोकप्रिय गाने 'खुदा जाने' में केके की आवाज ने अलग जादू बिखेरा। यह गाना, जो रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के ऊपर फिल्माया गया था। वह उस वक्त म्यूजिक दुनिया में लंबे समय तक नंबर वन पर बना हुआ था।‌

4- फिल्म- 'हम दिल दे चुके सनम' गाना- (तडप तड़प के)

यही नहीं केके बॉलीवुड की पार्टी सॉन्ग से लेकर रोमांटिक और सैड हर तरह के गानों में ऑलराउंडर थे। ऐश्वर्या राय और सलमान खान की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में 'तड़प तड़प के' गाना लोगों के सर चढ़कर बोला। आज भी इस गाने का क्रेज कायम है।

5- फिल्म- 'जन्नत', गाना- 'जरा सी'

केके की रोमांटिक सॉन्ग पर तगड़ी पकड़ थी। उनके रोमांटिक गाने कपल्स के खास लम्हों को और भी खास बनाने वाले हैं। 2008 में केके ने गए हुए रोमांटिक गाना 'जरा सी' ने रोमांटिक गानों में ही नहीं बल्कि संगीत की दुनिया में एक नया रिकॉर्ड बनाया था। इस गाने को यूट्यूब पर 60000000 से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

6- फिल्म- 'बजरंगी भाईजान' गाना- (तू जो मिला)

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में 'तू जो मिला' गाना आज भी लोगों के दिलों पर छाया हुआ है। केके के ‌ इस गाने में प्यार और ऐसा समावेश,जो लोगों को भावुक कर देता है।

7- फिल्म- 'तुम मिले' गाना- 'दिल इबादत'

इमरान हाशमी और सोहा अली खान पर फिल्माया गया गीत 'दिल इबादत' रोमांटिक गाने की एक अलग पहचान है, जिसमें केके की जादुई आवाज है।

8- फिल्म- 'गुंडे' गाना- गाना- (तूने मारी एंट्रियां)

प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर पर फिल्माया गया गीत 'तूने मारी एंट्रियां' खूब लोकप्रिय हुआ। यह एक फन लविंग सांग था और केके की आवाज इस गाने को ऊपर लेवल पर ले गई। ‌

9- फिल्म-'दस' गाना- 'दस बहाने करके ले गए दिल'

मल्टीस्टारर गाना 'दस बहाने करके ले गए दिल' में केके की आवाज का जादू अब तक लोगों के सिर चढ़कर बोलता है।

10- फिल्म-'ओम शांति ओम' गाना- 'आंखों में तेरी अजब सी'

केके के यूं तो हर गानों में अव्वल रहे। लेकिन उनकी रोमांटिक गानों में एक अलग ही पहचान रही। दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान पर फिल्म ओम शांति ओम में फिल्माया गया गीत 'आंखों में तेरी अजब सी' उनका एक बेहतरीन गीत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.