जागरण संवाददाता, गरमपानी (नैनीताल) : Lisa factory Burn in Nainital रामगढ़ ब्लॉक की दियारी क्षेत्र में स्थित लीसा फैक्ट्री आग से खाक हो गई। फैक्ट्री में लगी आग से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया पर आग बेकाबू होती चली गई। अल्मोड़ा से पहुंची दमकल वाहन की टीम ने भी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद की। देर शाम तक आग नहीं बुझाई जा सकी थी।

विकाराल थी आग

दियारी क्षेत्र में खीमानंद शर्मा की लीसा फैक्ट्री है। मंगलवार को फैक्ट्री में एकाएक आग धधक उठी। देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया।

फैक्ट्री से आग की लपटो के साथ ही धुएं के गुबार से ग्रामीण दहशत में आ गए। आसपास के लोग आग बुझाने को फैक्ट्री की ओर दौड़े।

स्थानीय भीम बिष्ट, भगवंत बिष्ट, ललित कपिल, प्रदीप, ललित कपिल,दीपक कपिल, आशु शर्मा, अंकित तिवारी समेत कई ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया पर आग बेकाबू होती चली गई।

क्षति का किया जा रहा आकलन

ग्रामीणों ने कई लीसे से भरे ड्रमो को फैक्ट्री से बाहर निकाला। सूचना पर अल्मोड़ा से दमकल वाहन की टीम भी मौके पर पहुंची। नैनीताल स्थित दमकल वाहन के कार्यालय में भी सूचना भिजवाई गई। 

अल्मोड़ा से पहुंची टीम ने भी आग पर काबू पाने की जद्दोजहद शुरू की। देर शाम तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। आग से हुई क्षति का सही आंकलन नहीं हो सका है। फिलहाल लोग आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं।

झील में कूदी वृद्धा, देवदूत बनकर आया नौका चालक

शहर के मल्लीताल क्षेत्र में एक वृद्ध महिला आत्महत्या करने के इरादे से झील में कूद गई। इस दौरान नौका चालक ने महिला को झील से निकाल लिया। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक नाव चालक धर्मराम मंगलवार दोपहर पर्यटकों को नौकायन करा रहा था। इसी दौरान उसने देखा कि मल्लीताल शिवमंदिर के समीप एक महिला झील में कूद गई।

धर्मराम नौका के साथ महिला के पास पहुंचा और बमुश्किल महिला को झील से निकाला। सूचना पर पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए व महिला को कोतवाली लेकर गए। एसएसआई दीपक बिष्ट ने बताया कि महिला को सुनने में कुछ तकलीफ है।

आधार कार्ड के मुताबिक उसकी पहचान नंदी देवी पत्नी शिवराज सिंह निवासी गड़खेत सौड़ के रूप में हुई है। महिला ने पूछताछ में बताया कि बीते सात वर्षो से वह गरमपानी में किराये का कमरे में रह रहे थी। महिला के स्वजनों को सूचित कर कोतवाली बुलाया गया है।

Edited By: Prashant Mishra