Move to Jagran APP

Mirzapur News: डोली की जगह उठी बेटी की अर्थी, पिता ने भांजे पर लगाया हत्या का आरोप

जिगना के कुशहा शिवपुर गांव निवासी संत कुमार गौतम ने रविवार को जिगना थाने में अपने ही भांजे व दो युवकों के खिलाफ तहरीर दी। आरोप लगाया कि पुरानी रंजिश के कारण भांजा उनकी बेटी का अपहरण कर ले गया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक्सीडेंट करा दी।

By Prashant Kumar YadavEdited By: Abhishek PandeyPublished: Mon, 29 May 2023 08:08 AM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 08:08 AM (IST)
Mirzapur News: डोली की जगह उठी बेटी की अर्थी, पिता ने भांजे पर लगाया हत्या का आरोप
Mirzapur News: डोली की जगह उठी बेटी की अर्थी, पिता ने भांजे पर लगाया हत्या का आरोप

संवाद सूत्र, जिगना (मीरजापुर) : जिगना के कुशहा शिवपुर गांव निवासी संत कुमार गौतम ने रविवार को जिगना थाने में अपने ही भांजे व दो युवकों के खिलाफ तहरीर दी। आरोप लगाया कि पुरानी रंजिश के कारण भांजा उनकी बेटी को घर से शनिवार रात अपहरण कर ले गया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर जानबूझकर एक्सीडेंट कराकर उसकी हत्या करा दी।

loksabha election banner

हालांकि रात में ही डीसीएम चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर वाहन को कब्जे में ले लिया गया। रविवार को आनी थी बरात कुशहा शिवपुर गांव निवासी संतलाल ने बताया कि उनकी 18 वर्षीया बेटी की रविवार को बरात आने वाली थी। इसी दौरान उसके भांजे ने दो दोस्तों के साथ मिलकर उनकी बेटी का घर से अपहरण कर लिया।

लड़की के पिता ने पुलिस पर भी लगाए आरोप

खुशी का माहौल उस वक्त मातम में बदल गया जब डोली की जगह बेटी की अर्थी उठी। हादसे की खबर लगते ही स्वजन रोते- बिलखते पहुंचे और शव देखते ही लिपटकर रोने लगे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार  लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने अपने मन से तहरीर लिखवा कर उससे हस्ताक्षर करा लिया। जब उसकी कापी मांगी तो डांट कर भगा दिया।

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र से शिकायत करने पर तहरीर दी। उधर जिगना निरीक्षक अरविंद कुमार पांडेय ने बताया कि कुशहा गांव निवासी एक युवती दो युवकों के साथ बाइक से प्रयागराज की ओर जा रही थी। इसी दौरान सुमतिया गांव के पास डीसीएम की चपेट में आने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई।

भांजे पर लगाया अपहरण और हत्या का आरोप

मृतका के पिता संतकुमार अपने भांजे पर बेटी का अपहरण कर दोस्तों के साथ मिलकर उसकी हत्या कराने का आरोप लगाया। तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन ओपी सिंह ने बताया कि एक गांव निवासी युवती व दो युवकों की रात में समुतिया गांव के पास सड़क हादसे में मौत हुई है। मृतका के पिता ने अपने रिश्तेदार पर कुछ आरोप लगाए हैं। डीसीएम चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम में कुछ और आता है तो उस मामले में भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.