जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा: Minor gave birth in almora जिले के बेस अस्पताल की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी है। यहां पर पेट दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंची नाबालिग ने नवजात को जन्म दिया है। इस पर नाबालिग के स्वजन व अस्पतालकर्मी हैरत में हैं। 

किसी को प्रेग्नेंसी का अंदाजा नहीं था

नाबालिग व उनके स्वजनों को भी इसका अंदाजा नहीं था। किशोरी में भी इस तरह के शारीरिक लक्षण नहीं दिख रहे थे। सिर्फ पेट दर्द की शिकायत पर वे अस्पताल में पहुंचे थे। 

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी। घटना के बाद अस्पताल में पूरा दिन चर्चा का माहौल रहा। नाबालिग ननिहाल रहती थी, कुछ समय पूर्व ही वह वापस अपने घर लौटी थी।

पेट दर्द की समस्या पर पहुंची अस्पताल

नैनीताल जिला निवासी 14 वर्षीय नाबालिग को तेज पेट दर्द उठा। दर्द से पीड़ित नाबालिग को स्वजन मेडिकल कालेज के अधीन बेस अस्पताल लेकर पहुंचे।

अस्पताल में जांच के बाद नाबालिग के गर्भवती होने की पुष्टि हुई। प्रसव पीड़ा के दौरान गुरुवार को उसका सामान्य प्रसव किया गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

नानी के घर रहती थी किशोरी

बताया जा रहा है कि पीड़िता ननिहाल में नानी के साथ रहती थी। कुछ माह पूर्व नानी की मृत्यु होने पर वह वापस घर आ गई थी। पुलिस ने स्वजनों से काफी पूछताछ की। लेकिन फिलहाल आरोपित अौर घटना की कोई जानकारी नहीं मिल सकी। 

पुलिस कर रही पूछताछ

जच्चा और बच्चा दोनों अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस लगातार मामले में पूछताछ कर रही है। अल्मोड़ा के कोतवाल राजेश कुमार यादव ने बताया कि एक नाबालिग ने नवजात को जन्म दिया है।

नाबालिग के मामले में जांच की जा रही है, फिलहाल स्वजन कुछ नहीं बता पा रहे हैं। मामले में मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।

Edited By: Prashant Mishra