रामपुर, जागरण संवाददाता। ARTO attacked in Rampur: स्वार में खनन से भरा डंपर रोकने पर एआरटीओ के साथ मारपीट कर दी और डंपर छुड़ाकर भाग गए। इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

एआरटीओ प्रवर्तन दल रंजीत सिंह शनिवार अपराह्न स्वार की ओर आ रहे थे। मुंशीगंज-स्वार के बीच एक डंपर को चेकिंग के लिए सिपाही वीके वाजपेयी ने रोका। इसके बाद चालक से धर्मकांटे पर वजन कराने के लिए चलने को कहा। आरोप है कि चालक ने हथौड़ा निकाल लिया और कांस्टेबल को कहा कि गाड़ी से उतर वरना मार दूंगा।

यह कहते हुए चालक ने कांस्टेबल के साथ धक्का-मुक्की की और उसे धक्का देकर गिरा दिया। आरोप है कि इसी दौरान कुछ और लोग आ गए उन्होंने प्रवर्तन दल और एआरटीओ को फर्जी बताते हुए हंगामा शुरू कर दिया। लोगों के तेवर देखकर एआरटीओ ने सीओ को मोबाइल से फोन कर हालात से अवगत कराया।

इस बीच एआरटीओ और चालक से मारपीट की और चालक डंपर लेकर भाग गया। इस बीच सूचना पर पुलिस मौके पर आ गई। कुछ दूर जाकर देखा तो डंपर खड़ा मिला, लेकिन चालक फरार हो चुका था। पुलिस डंपर को अपने साथ ले आई। इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए भागदौड़ शुरू की। इस संबंध में एआरटीओ प्रवर्तन रंजीत सिंह ने सुल्तान व उहमान समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

रविवार को तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। कोतवाल शरद मलिक ने बताया कि एआरटीओ की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य आरोपितों को चिह्नित कर शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।पुलिस शुरुआत में इस मामले को छुपाए रही।

Edited By: Vivek Bajpai