जासं, फरीदाबाद : ग्रेटर फरीदाबाद में अमृता अस्पताल के उद्घाटन अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन को लेकर सोमवार को जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने अधिकारियों संग बैठक की। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करें। उन्होंने कहा कि वीवीआइपी दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित केंद्र व प्रदेश के कई मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

सबसे पहले नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। जहां भी आस-पास कूड़ा पड़ा है, अतिरिक्त मशीन व श्रमिक लगाकर उसकी सफाई करवाई जाए। इसके साथ ही जहां पर भवन निर्माण से संबंधित मलबा पड़ा है, उसे भी तुरंत उठाया जाए। बैठक में बताया गया कि बड़खल चौक से अमृता अस्पताल की तरफ जाने वाले रास्ते से रेहड़ी वालों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही एचएसवीपी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्य सड़क की ओर घरों का कोई भी दरवाजा खुला न रहे। उन्होंने बताया कि जिन भी लोगों के रास्ते खुले हुए हैं उन्हें तुरंत बंद करवाया जाए। अधिकारियों ने बताया कि अमृता अस्पताल के पास बनाए गए एसटीपी को जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। बैठक में एनएचएआइ अधिकारियों ने बताया कि बदरपुर बार्डर से बड़खल चौक तक रेलिग पर पेंटिग का कार्य पूरा कर दिया गया है। इसके साथ ही चौक पर विभाग द्वारा किए जाने वाले पौधारोपण व अन्य कार्य भी पूरे कर लिए गए हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से हेलीपैड व अन्य व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली गई। बैठक में डीसीपी नितेश अग्रवाल ने वीवीआइपी रूट व पुलिस द्वारा किए गए अन्य प्रबंधों के बारे में अवगत करवाया।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, एसडीएम परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, नगराधीश नसीब कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Jagran