जागरण संवाददाता, अमृतसर

थाना रामबाग के अधीन आते इलाका शरीफपुरा में दो नकाबपोश मोटरसाइकिल सवार युवकों ने एक कार को पेट्रोल डालकर आग लगा दी, जिससे कार पूरी तरह से जल गई। कार को आग लगाए जाने की यह घटना पास में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। जहां कार खड़ी गई थी वहीं एक तरफ स्कूल था, अगर वहां आग पहुंच जाती तो काफी नुक्सान हो सकता था। इलाका निवासियों ने दमकल विभाग को सूचित किया। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

कार के मालिक ने थाना रामबाग की पुलिस को शिकायत कर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात बाइक सवारों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटनास्थल का जायजा लेने के लिए एसीपी गुरप्रताप सिंह सहोता, थाना प्रभारी गगनदीप सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ने कहा कि आरोपितों को जल्द काबू कर लिया जाएगा। पुलिस आरोपितों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी खंगाल रही है।

कार मालिक शरीफपुरा निवासी प्रदीप कुमार का कहना था कि उन्हें सुबह साढ़े तीन बजे के प्रिस बेकरी वाले का फोन आया कि उनकी कार जल रही है। इससे पहले वहां लोग एकत्र हो चुके थे और उन्होंने ही दमकल विभाग को सूचित कर दिया था। जब वह पहुंचे तो दमकल विभाग की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया था। जब आस-पास के सीसीटीवी खंगाले तो देखा कि रात सवा दो बजे के करीब दो नकाबपोश बाइक सवार युवक आए और उन्होंने पहले गाड़ी का शीशा तोड़ा उसके बाद उसमें पेट्रोल की बोतल फेंक दी। इसके बाद एक शख्स ने उसे आग लगा दी। इसके पश्चात दोनों ही बाइक पर सवार हो फरार हो गए।

लोन लेकर खरीदी थी कार

उन्होंने कहा कि उनकी किसी से दुश्मनी भी नहीं है, लेकिन किसी ने ऐसा क्यो किया यह तो उन्हें भी नहीं पता है। उन्होंने बताया कि स्विफ्ट कार उन्होंने लोन पर ली थी, जिसकी सारी किश्तें खत्म हो चुकी थी। उन्होंने पुलिस से इंसाफ की मांग की है।

Edited By: Jagran