सर्किट हाउस के लिए बनाएं अच्छी ड्राइंग : डीएम

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी ने 50 लाख की लागत वाली परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने सर्किट हाउस के लिए अच्छी ड्राइंग बनाने की निर्देश दिए। साथ ही अन्य कार्यों को गुणवत्ता के अनुसार करने को कहा।

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड सत्येंद्र नाथ को निर्देश दिए कि जो सर्किट हाउस का निर्माण कराया जाना है उसकी अच्छी ड्राइंग के अनुसार कराएं। नई सड़कों के निर्माण व सुदृढ़ीकरण के कार्य गुणवत्तापूर्ण कराए। जिन सड़कों के निर्माण में वन विभाग की एनओसी की आवश्यकता है प्रभागीय वनाधिकारी से संपर्क करके कार्यवाही सुनिश्चित कराएं ताकि कार्यों को समय से शुरू कराया जा सके। सेतु निगम के अधिकारियों को को निर्देश दिए कि कार्यों पर तेजी लाई जाए। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा अधिशासी अभियंता के जनपद में नियुक्त के लिए परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश दिए कि शासन को उनकी ओर से पत्र भेजवाया जाए। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी को निर्देश दिए कि नवीन मानसिक मंदिर आश्रय गृह, प्रशिक्षण केंद्र के निर्माण व नवीन संकेत जूनियर हाई स्कूल का मौके पर निरीक्षण करके प्रगति रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

डीएम ने समस्त कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिए शासन की मंशा के अनुरूप और गुणवत्तायुक्त कार्य होना चाहिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए। सीडीओ अमित आसेरी, डीडीओ आरके त्रिपाठी, पीडी ऋषि मुनि उपाध्याय, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राजदीप बर्मा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड सत्येंद्र नाथ, पर्यटन अधिकारी शक्ति सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा रहे।

Edited By: Jagran