Move to Jagran APP

Ludhiana News: लुधियाना में मंदिर को लेकर भिड़े दो गुट, भाजपा नेता समेत चार जख्मी; घायलों को भेजा गया अस्‍पताल

Ludhiana News पंजाब के लुधियाना में मंदिर को लेकर दो गुट भिड़ गए। रविवार को दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठियां बरसाईं। मारपीट में भाजपा नेता प्रवीण बांसल समेत चार लोगों को चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों गुटों के घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaPublished: Mon, 05 Jun 2023 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 09:41 AM (IST)
Ludhiana News: लुधियाना में मंदिर को लेकर भिड़े दो गुट, भाजपा नेता समेत चार जख्मी; घायलों को भेजा गया अस्‍पताल
लुधियाना में मंदिर को लेकर भिड़े दो गुट, भाजपा नेता समेत चार जख्मी; घायलों को भेजा गया अस्‍पताल

जागरण संवाददाता, लुधियाना: किदवई नगर के आर्य समाज मंदिर में दो गुटों में झड़प हो गई। यहां मंदिर खाली करवाने को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। रविवार को दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठियां बरसाईं। मारपीट में भाजपा नेता प्रवीण बांसल समेत चार लोगों को चोटें आई हैं। घटना का पता चलते ही एसीपी राजेश शर्मा तथा थाना डिवीजन नंबर 2 प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

जबरन खाली कराना चाहते थे मंदिर

पुलिस ने दोनों गुटों के घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। भाजपा नेता प्रवीण बांसल ने कहा कि सुबह हवन के दौरान दूसरे गुट ने विघ्न डाला इस कारण विवाद हुआ। जबकि दूसरे गुट का कहना है कि बांसल मंदिर को जबरन खाली कराना चाहते थे। दूसरी तरफ पुलिस पर दवाब बनाने के लिए रविवार शाम को भाजपा नेता व उनके समर्थकों ने थाना डिवीजन नंबर दो के बाहर धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

उनकी मांग थी कि हमला करने के आरोप में दूसरे गुट पर पर्चा दर्ज किया जाए। वहीं एडीसीपी रुपिंदर कौर सरां का कहना है कि जांच के बाद ही संबंधित लोगों पर बनती कार्रवाई की जाएगी। भाजपा के पूर्व वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण बांसल ने बताया कि रविवार वह लोग मंदिर में हवन करवाने की तैयारी कर रहे थे। मंदिर के मुख्य पुजारी की कुछ समय पहले मौत हो चुकी है।

मंदिर के पैसों को लेकर हो चुकी कई बार गड़बड़ी

अब उसका बेटा मंदिर की देखरेख करता है। मंदिर के पैसों को लेकर कई बार गड़बड़ी हो चुकी है। इस कारण उसे मंदिर से बाहर जाने के लिए कहा गया था। इसी रंजिश के चलते उसने हवन में विघ्न डालने की कोशिश की। वहीं, दूसरे गुट की महिला रोशनी ने बताया कि भाजपा नेता प्रवीण बांसल पहले भी मंदिर खाली करवाने की जबरदस्ती कोशिश कर चुके हैं। रविवार को भी उन्होंने मंदिर का माहौल खराब किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.