जागरण संवाददाता, लुधियाना। Ludhiana Crime: फोकल प्वाइंट की एक फर्म में काम करने वाले हेड अकाउंटेंट ने लाखों रुपये का उलट फेर कर लिया। इतना ही नहीं उसने कंपनी के दस्तावेज भी गायब कर दिए। मगर उसी बीच हार्ट अटैक आने से उसकी मौत हो गई, जिसके बाद उसकी करतूतों पर पड़ा पर्दा हटा।

अब थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने मृतक के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की है। एएसआइ सुरिंदर सिंह ने बताया कि उसकी पहचान भामियां खुर्द के गुरु राम दास नगर निवासी दीपक कुमार (39) के रूप में हुई। पुलिस ने माडल टाउन निवासी दक्ष पाहवा की शिकायत पर उक्त केस दर्ज किया।

फरवरी 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उसने बताया कि फोकल प्वाइंट फेस-2 में उनकी नार्थन इंटरप्राइजेस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्म है। आरोपित उसमें चीफ अकाउंटेंट के तौर पर काम करता था। एक फरवरी से उसने बिना सूचना फैक्ट्री में आना बंद कर दिया। जब उसके मोबाइल पर फोन किया गया तो उसके पिता ने बताया कि 31 जनवरी की रात दीपक को हार्ट अटैक आया था। इलाज के लिए उसे डीएमसी में भर्ती कराया गया। जहां उसकी काेरोना रिपोर्ट भी पाजिटिव आई। कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई।

इस बात का पता चलने के बाद जब उन्होंने फैक्ट्री के दस्तावेज तलाशना शुरू किया तो पता चला कि आरोपित ने जीएसटी का पासवर्ड, ई-मेल आईडी और मेल आईडी का एड्रेस बदल दिया था। जीएसटी के साथ रजिस्टर्ड नंबर को हटाकर उसने अपना मोबाइल नंबर अटैच कर दिया था। रिकार्ड चेक करने पर पता चला कि कैश वाउचर, जनरल वाउचर, जीएसटी, पीएफ, इएसआइ के चालान भी गायब थे।

आरोपित ने 19 जनवरी के दिन पंजाब नैशनल बैंक में चेक लगाकर उसमें से 5.87 लाख रुपये भी निकलवा लिए थे। आरोपित ने कंपनी में अपना जो आधार कार्ड दिया था, उस पर लिखा पता भी गलत निकला। ऐसा करके उसने उनके साथ धोखाधड़ी की है। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने के बाद उसके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

थाना प्रभारी कुलवंत सिंह ने कहा कि फिलहाल मृतक के पिता शुभ दर्शन कुमार ने फोन पर लक्ष पाहवा को बताया कि उसका बेटा मर चुका है। मगर दीपक की मौत संबंधी कोई दस्तावेज अथवा डेथ सर्टिफिकेट सामने नहीं आया है। उसका पता भी गलत है। हो सकता है कि वो जिंदा ही हो। मामले की जांच के लिए उसके पिता का पता लगाकर उससे पूछताछ की जाएगी। उसके बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना में पिता ने बेटे का गला दबा की हत्या, 20 दिन बाद खुद को करंट लगा किया आत्महत्या का प्रयास

Edited By: Deepika