लखनऊ, जागरण संवाददाता। नेशनल पीजी कालेज 22, 23 व 25 अगस्त को स्नातक प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करेगा। इसके लिए आनलाइन आवेदन का मौका 16 अगस्त तक है। अब प्रवेश पत्र 17 अगस्त को जारी किए जाएंगे। कालेज ने स्पष्ट किया है कि 20 अगस्त तक जिन अभ्यर्थियों ने अपने 12वीं के अंक अपलोड नहीं किए उनके प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होंगे। उन्हें प्रवेश परीक्षा में भी बैठने का मौका नहीं मिलेगा।

नेशनल कालेज 12 कालेजों के प्रोफेशनल कोर्सों में दाखिले के लिए 22 अगस्त को लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेज मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (लुआक्मैट) आयोजित करेगा। वहीं, 23 और 25 अगस्त को लखनऊ यूनिवर्सिटी एसोसिएटेड कालेज कामन एंट्रेंस टेस्ट (लुआक्सेट) के माध्यम से छह कालेजों में प्रवेश दिए जाएंगे। इसी दो दिन कालेज में बीए और बीएससी बायो के लिए भी प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। कालेज के प्राचार्य प्रो. देवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 16 अगस्त तक आवेदन लिए जाएंगे।

पहले उसी दिन प्रवेश पत्र जारी करने की तैयारी थी, लेकिन देर रात तक आवेदन होने की स्थिति में 17 अगस्त को प्रवेश पत्र जारी होंगे। उसके बाद 20 अगस्त तक अंक अपलोड करने का मौका है। बिना अंक अपलोड प्रवेश पत्र नहीं डाउनलोड होगा। निर्धारित तिथि के बाद यदि कोई अभ्यर्थी आएगा तो उससे लेट फीस ली जाएगी। 16 अगस्त को तय होगा कि कितनी फीस चार्ज की जाए। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए केंद्र का निर्धारण भी उसी दिन बैठक कर किया जाएगा।

ये है प्रवेश परीक्षा की तिथियां 

  • 22 अगस्त : बीसीए, बीवाक, बीकाम आनर्स, बीबीए-एमएस, बीएजेएमसी, बीबीए पर्यटन
  • 23 अगस्त : बीकाम, बीएससी बायो ग्रुप
  • 25 अगस्त को बीए एवं बीएससी गणित

26 से जारी होंगे परिणाम : प्राचार्य के मुताबिक स्नातक कोर्सों में प्रवेश परीक्षा के परिणाम 26, 27 व 29 अगस्त तक महाविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों को एसएमएस के माध्यम से उनका परीक्षा परिणाम मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा।

Edited By: Vikas Mishra