Move to Jagran APP

Bihar: निकाह के लिए प्रेमिका की ली अग्निपरीक्षा, झुलसी तो प्रेमी ने ठुकराया; दो साल से यौन शोषण करने का आरोप

Agnipariksha of girlfriend पीड़िता का आरोप है कि प्रेमी दो साल से निकाह का झांसा देकर उसका यौन शोषण करता रहा। फिर उसने अग्निपरीक्षा की बात कही तो उसने किरोसिन छिड़कर आग लगा ली। जिसमें युवती झुलस गई। अब प्रेमी निकाह से इनकार कर रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Fri, 03 Feb 2023 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 04:36 PM (IST)
Bihar: निकाह के लिए प्रेमिका की ली अग्निपरीक्षा, झुलसी तो प्रेमी ने ठुकराया; दो साल से यौन शोषण करने का आरोप
बगहा में प्रेमी ने ली प्रेमिका की अग्निपरीक्षा

बगहा (पश्चिम चंपारण), संवाद सहयोगी। पहले प्रेम, फिर यौन शोषण इसके बाद निकाह के लिए प्रेमिका की अग्निपरीक्षा लेने का मामला सामने आया है। प्रेमिका ने केरोसिन छिड़कर शरीर पर आग लगा ली, जिससे वह झुलस गई। इसके बाद प्रेमी ने निकाह करने से इनकार कर दिया।

loksabha election banner

पीड़िता ने प्रेमी के परिजनों को इसकी जानकारी दी तो निकाह के लिए उससे 10 लाख रुपये की मांग की जाने लगी। मांग पूरी नहीं करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई।

मामला रामनगर थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि एक युवक ने एक युवती को प्रेम जाल में फंसाकर पहले उसका यौन शोषण किया। जब युवती निकाह के लिए दबाव बनाने लगी तो प्रेमी ने उसकी अग्निपरीक्षा ली। उसकी बातों में आकर वह बुधवार को अपने शरीर पर केरोसिन छिड़कर आग लगा ली, जिसमें वह झुलस गई। इसकी जानकारी हुई तो उससे प्रेमी ने निकाह करने से इनकार कर दिया।

झांसा देकर दो साल तक करता रहा यौन शोषण

पीड़ित युवती ने महिला थाने में प्रेमी सहित चार के खिलाफ दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला शाहरूख खान उर्फ अभिषेक (22 साल) दो साल से झांसा देकर उसका यौन शोषण करने लगा। इस बीच वह उससे निकाह करने का आश्वासन देते रहा।

युवती ने कुछ दिन पहले जब उसने निकाह की बात कही तो शाहरूख खान ने उसको अग्नि परीक्षा देने की बात कही। इसपर उसने पूछा कि अगर वह अग्निपरीक्षा के दौरान जल जाती है तो निकाह करेगा। युवक की बातों पर विश्वास कर युवती ने अपने शरीर पर केरोसिन डाल आग लगा ली। जिससे वह झुलस गई। इसकी जानकारी के बाद शाहरूख खान ने निकाह करने से इन्कार कर दिया और युवती से मारपीट भी की और उसे घर से भगा दिया।

मामले में महिला थाने के थानाध्यक्ष धर्मवीर कुमार भारती ने बताया कि युवती के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। नामजद अभियुक्त घर छोड़ फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

कोर्ट में युवती का कलमबंद बयान दर्ज

वहीं, युवती का शु्क्रवार को स्थानीय न्यायालय में कलमबंद बयान लिया। बयान के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया। रामनगर अंचल पुलिस निरीक्षक अर्जुन कुमार ने बताया कि महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज है, जिसकी जांच चल रही है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। युवती का कोर्ट में कलमबंद बयान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.