जागरण संवाददाता, हिसार : 75वें स्वतंत्रता दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर प्रदेश आजादी की अमृत रोशनी में नहाया हुआ नजर आ रहा है। Live Independence Day 2022 Haryana हिसार समेत सभी शहरों में हर तरफ तिरंगा दिखाई दे रहा है। पहली बार इस उत्‍साह के साथ स्‍वतंत्रता दिवस मनाया गया कि हर घर पर तिरंगा नजर आ रहा है। इतना ही नहीं कई लोगों ने तो अपने घरों पर लाइटें भी लगाई हैं। यही वजह है कि माहौल दीवाली सा नजर आ रहा है।

सभी जिलों में ध्‍वजारोहण किया गया है तो बच्‍चे सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुति के लिए पहुंचे। कुरुक्षेत्र में सीएम मनोहर लाल तो बहादुरगढ़ में उपमुख्‍यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला ने ध्‍वजारोहण किया। हिसार में सांसद बृजेंद्र सिंह ने ध्‍वजारोहण किया।

रोहतक में सांसद डा. अरविंद शर्मा ने फहराया तिरंगा

रोहतक। रोहतक जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम राजीव गांधी खेल स्टेडियम में आयोजित हुआ । मुख्य अतिथि सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने ध्वजारोहण किया। विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी । पुलिस, एनसीसी और स्कूली बच्चों ने मार्च पास्ट किया । सांसद अरविंद शर्मा ने परेड को सलामी दी । सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में पूरे देश में देशभक्ति की भावना से लोग ओतप्रोत हुए हैं ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान को काफी बल मिला है। इस जिला के कार्यक्रम में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार और पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा शामिल नहीं हुए। दोनों अधिकारी महम में हुए  कार्यक्रम में पहुंचे, जहां पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने ध्वजारोहण किया।

महाबीर स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस पर यह है पुलिस की तैयारी

बाल भवन के सामने स्टेडियम के अंदर पार्किंग

महारानी लक्ष्मीबाई चौक पर कैनाल रेस्ट हाउस या मधुबन पार्क गेट के पास नाका टी-प्वाइंट

शर्मा नर्सिंग होम के सामने नाकामलिक चौक पर ड्यूटी

एचएयू गेट नंबर एक के पास नाका

पंचायत भवन के मुख्य गेट के सामने नाका

राजकीय कालेज हिसार के अंदर खाली मैदान में पार्किंग व सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहेगी

एचएयू में तीन रंग की लाइट से सजाया गया प्रशासनिक भवन

ऐलनाबाद में जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद सुनीता दुग्गल परेड का सलामी देते हुए। सुनीता दुग्‍गल ने यहां ध्‍वजाराेहण किया और सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतियां भी देखी तो साथ ही सभी को संबोधित किया।

Edited By: Manoj Kumar