सैनिक स्कूल के लिए मिली जमीन,अजगैवा जंगल में बनेगा विद्यालय

बस्ती: सल्टौआ विकास खंड के ग्राम पंचायत अजगैवा जंगल में सैनिक विद्यालय के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। निर्माण के लिए 150 बीघा भूमि चिन्हित कर ली गई है। ग्राम पंचायत ने इसके लिए प्रस्ताव भी दे दिया है। शासन स्तर पर इसकी प्रक्रिया पूरी होते ही अजगैवा जंगल में सैनिक स्कूल का निर्माण शुरू हो जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस पर ग्राम पंचायत सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और सांसद हरीश द्विवेदी को सैनिक विद्यालय के निर्माण को लेकर ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सल्टौआ दुष्यंत सिंह,बीडीओ सुशील पांडेय,प्रधान प्रतिनिधि चंद्र शेखर चौधरी आदि ने प्रस्ताव की प्रति सौंपी। ग्राम पंचायत की ओर से बारातघर की भी मांग की गई। ग्रामीणों ने लंबित चल रही चकबंदी प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए सांसद को मांग पत्र दिया।

अजगैवा जंगल ग्राम पंचायत में आजादी के बाद से कभी भी चकबंदी प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई है। इसके चलते काश्तकारों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सांसद ने चकबंदी कराने का आश्वासन दिया। ग्राम पंचायत के चौदह सौ बीघे से अधिक सरकारी भूमि को फर्जी तरीके से अपात्र लोगों के नाम सरकारी अभिलेख में दर्ज कराने का मामला भी चर्चा में आया। प्रधान ने इसको लेकर लंबी लड़ाई लड़ी और फर्जी तरीके से दर्ज की गई भूमि को वापस कराया।

लोकगायक राम भवन यादव ने देशभक्ति गाने प्रस्तुत किए। संचालन नागेंद्र शुक्ल ने किया। प्रधान संघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमित कुमार सिंह,श्रीराम पांडेय, नागेंद्र सिंह सिंकू, अमरजीत सिंह, भारत चौधरी, संत प्रकाश सिंह, जितेंद्र अग्रहरि, शिव कुमार अग्रहरि, शिव कुमार तिवारी, अवधेश तिवारी, अश्वनी शुक्ल आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran