बाढ़, पटना :़ थाना क्षेत्र के ढकवाचक गांव में शुक्रवार की रात को पति ने पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने बताया कि करीब 13 साल पहले निशा कुमारी की शादी ढकवाचक गांव निवासी बलवंत कुमार से हुई थी। ग्रामीणों का कहना है कि बलवंत कुमार मंदबुद्धि था। दोनों की एक 10 साल की बेटी भी है। इस घटना के बाद पूरे गांव के लोग घटनास्थल पर जुट गए। बलवंत कुमार के पिता का एक जनवितरण की दुकान है। घटना की सूचना मिलते ही विवाहिता के पिता एवं भाई घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं आरोपति बलवंत कुमार फरार हो गया।

बाढ़ सहायक थानाध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए लाई। पोस्टमार्टम कराकर लाश को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। सहायक थानाध्यक्ष अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि महिला का शव को उसके घर से बरामद किया गया और सबूत मिटाने की कोशिश भी की गई। आरोपति को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। हालांकि आरोपी अभी फरार है परिजन द्वारा लिखित शिकायत थाने में नहीं दी गई है। गला दबाकर महिला की हत्या

पंडारक थाना क्षेत्र के मीराचक गांव में गला दबाकर विवाहिता की हत्या कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक नालंदा जिले के बिद थाना के मदनचक गांव की रहने वाली 30 वर्षीय सोनी देवी की शादी पंडारक थाना के मीराचक गांव के धीरज यादव से 5 वर्ष पूर्व हुई थी। कहा जाता है कि मायके वालों ने अपनी शक्ति के हिसाब से शादी के समय सौगात भी दिए थे। उसके बावजूद भी ससुराल वाले बाइक के लिए बराबर लड़की वाले पर दबाव बनाते रहे, लेकिन बाइक नही दिए जाने पर ससुराल में सोनी देवी के साथ मारपीट की जाती थी और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा था और शनिवार के दिन ससुराल पक्ष वालों ने एक बाइक के चलते अंतत: पहले तो सोनी देवी की साथ मारपीट की, उसके बाद गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। ग्रामीणों ने हत्या की सूचना जब मायके वालों को दी, तो वे लोग आनन-फानन में मीराचक गांव पहुंचे। वहीं इसकी सूचना पंडारक थाने को दी गई। पंडारक थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सबको अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया है। पुलिस अपराधियों को पकड़ने तथा मामले की तह तक जाने के लिए छानबीन में जुट गई है। ससुराल पक्ष के सभी लोग इस घटना को अंजाम देने के बाद घर छोड़कर फरार बताए जा रहें हैं।

Edited By: Jagran