Move to Jagran APP

Kanpur News : बालू, मौरंग का भंडारण भी अब सीसी कैमरों की निगरानी में, क्षमता से ज्यादा पर लगेगा जुर्माना

Kanpur News कानपुर में अब बालू मौरंग का भंडारण भी सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। जिसको लेकर 11 स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे है। दरअसल अभी तक खनन क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा जरूरी था। अधिकारी भी लगातार निरानी करेंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 07:46 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:46 AM (IST)
Kanpur News : बालू, मौरंग का भंडारण भी अब सीसी कैमरों की निगरानी में, क्षमता से ज्यादा पर लगेगा जुर्माना
Kanpur News कानपुर में अब भंडारण में भी सीसीटीवी कैमरा लगेगा।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Kanpur News मौरंग और बालू खनन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में कराया जाता है लेकिन पहली बार अब भंडारण भी सीसीटीवी कैमरों की जद में होगा। इसके लिए सभी 11 मौरंग और बालू के भंडारण की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसमें ज्यादातर भंडारण घाटमपुर में हैं जबकि एक-एक बिल्हौर और कटरी में है।

loksabha election banner

मौरंग और बालू के अवैध खनन को रोकने के लिए शासन के निर्देश पर खनन क्षेत्र में पीटीजेड (पैन टिल्ट जूम) कैमरा लगाए गए हैं। इनकी निगरानी सीधे अधिकारी करते हैं लेकिन अब भंडारण के लिए भी सीसी कैमरा जरूरी कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि दी गई क्षमता के अनुसार ही भंडारण किया जाए। इससे अधिक भंडारण पर जुर्माना लगाया जाएगा।

यहां दी गई भंडारण की अनुमति -घाटमपुर के बीबीपुर, आनुपुर, रामपुर, चितौली, जल्ला के अलावा बिल्हौर के बाल्हीपुर और सदर कटरी ख्यौरा में मौरंग व बालू भंडारण की अनुमति दी गई है।

जिन्हें मौरंग व बालू भंडारण की अनुमति दी गई उन्हें सीसी कैमरा लगाने के भी निर्देश दिये गए हैं। अवैध तरीके से भंडारण और लोडिंग को रोकने के लिए यह व्यवस्था की गई है।- अतुल कुमार, एडीएम सिटी  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.