जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष जेएन मंगला ने महरौली रोड स्थित जीआइए हाउस में ध्वजारोहण किया। इसके बाद हुए कवि सम्मेलन में हास्य कवि सुंदर कटारिया, वीर रस के कवि विनय विनम्र और शायर अना देहलवी ने अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुतियों से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। अना की 'कागज की हवेली है, बारिश का जमाना है, क्या शर्ते मुहब्बत है, क्या शर्ते जमाना है' पर खूब तालियां बजीं।

वीर रस के कवि विनय विनम्र ने अपनी कविताओं को माध्यम से लोगों में खूब जोश भरा। उनकी कविता 'देखो तुम इतिहास उठाकर हमने गढ़ी कहानी है' को लोगों ने खूब पसंद किया। हास्य कवि सुंदर कटारिया ने अपनी रचनाओं से सभी की प्रशंसा बटोरी।

ध्वजारोहण और राष्ट्रगान के बाद बच्चों ने राष्ट्रगीत प्रस्तुत कर दिल जीत लिया। एसोसिएशन के अध्यक्ष जेएन मंगला ने राष्ट्रगीत प्रस्तुत करने वाले बच्चों को सम्मानित किया। जेएन मंगला ने अपने संबोधन में कहा कि देश के विकास उद्योग जगत को अपना भरपूर योगदान दे रहा है। उद्योग जगत भारत लगातार भारत को हर मामले में विकसित बनाने को लेकर कृतसंकल्प है। आत्मनिर्भर भारत के लिए मैन्यूफैक्चरिग सेक्टर की मजबूती आवश्यक है। इस दिशा में लगातार प्रयास हो रहा है।

Edited By: Jagran