Western Railway Recruitment 2021: पश्चिम रेलवे ने (Western Railway) ने नर्सिंग स्टाफ के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 18 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट wr.indianrailways.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि इस पोस्ट पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। यह इंटरव्यू 21 जून, 2021 को आयोजित किया जाएगा।

पश्चिम रेलवे की ओर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों को भारतीय नर्सिंग परिषद या बीएससी द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग स्कूल या अन्य संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में 3 साल का कोर्स पास होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की आयु सीमा 20 से 40 वर्ष होनी चाहिए।इसके अलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

इस दिन होगा इंटरव्यू

उम्मीदवार ध्यान दें कि 21 जून, 2021 को होने वाले इंटव्यू का आयोजन मंडल रेलवे अस्पताल, प्रतापनगर, वडोदरा-04 में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान अभ्यर्थी ध्यान रखें कि उम्मीदवारों को इंटरव्यू में जन्म तिथि, योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन, अनुभव, जाति प्रमाण पत्र प्रमाण पत्र लाना चाहिए। इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

वहीं अगर अन्य नौकरी की बात करें तो हाल ही में दक्षिण रेलवे ने 3000 से ज्यादा खाली पदों पर अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से अलग-अलग डिविजन में फिटर, पेंटर, वेल्डर समेत कई पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 01 जून 2021 से शुरू हो चुकी है और 30 जून तक चलेगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी चाहें तो इस दौरान अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को संबंधित वेबसाइट पर जाकर लॉगइन करना होगा।