नई, दिल्ली एजुकेशन डेस्क। Western Railway Apprentice Recruitment 2022: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट है। वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत, कुल 3612 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ध्यान दें कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि  28 मई, 2022 से शुरू हो रही है और 27 जून, 2022 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस बात का ध्यान रखें कि उनके पास आवेदन करने के लिए पूरे एक महीने का समय है। तय समय-सीमा के दौरान अप्लाई कर दें, क्योंकि अंतिम समय में अप्लाई करने से कई बार सर्वर पर तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। उम्मीदवार, ध्यान दें कि केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

Western Railway Apprentice Recruitment 2022: एजुकेशन क्वालिफिकेशन

वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उनके पास मैट्रिक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, अभ्यर्थियों के पास आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा, आवेदकों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित कैटेगिरी के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

ये होगी फीस

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य उम्मदवारों को आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / महिला आवेदकों द्वारा कोई शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके किया जा सकता है। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।  

Edited By: Nandini Dubey