West Central Railway Recruitment 2021: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है। पश्चिम सेंट्रल रेलवे (West Central Railway) ने अप्रेंटिस (Apprentice Posts) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 680 अप्रेंटिस पदों (apprentice Posts) पर नियुक्तियां की जाएंगी। WCR की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इलेक्ट्रीशियन, फिटर, वायरमैन, वेल्डर, कंप्यूटर ऑपरेटर, एसी मैकेनिक, स्टेनोग्राफर आदि के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 23 मार्च, 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। वहीं, आवेदन करने की लास्ट डेट कल, 5 अप्रैल, 2021 को है। ऐसे में जो भी इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर करके आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उम्मीदवार आधिकारिक साइट mponline.gov.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 23 मार्च, 2021

अपरेंटिस के पदों पर ऑनलाइन पर आवेदन करने की लास्ट डेट- 5 अप्रैल, 2021

West Central Railway Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स

  • एससी- 103
  • एसटी- 53
  • ओबीसी- 184
  • ईडब्लूएस- 69
  • यूआर- 271

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ कक्षा 10 या 12 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को NCVT या SCVT से मान्यता प्राप्त फिटर ट्रेड में ITI का प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके अलावा आवेदकों की आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा सेलेक्शन

पश्चिम मध्य रेलवे भर्ती 2021 के लिए उम्मीदवारों की मेरिट सूची कक्षा 10 में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इस भर्ती के लिए कोई एग्जाम या इंटरव्यू आयोजित नहीं किया जाएगा। वहीं चयनित उम्मीदवारों को भोपाल, मध्य प्रदेश में नियुक्ति दी जाएगी।उम्मीदवार का सेलेक्शन आधार केवल 10वीं में पाए गए अंक के आधार पर होगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप