West Bengal Police recruitment 2021: पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) ने 12वीं पास के लिए भर्तियां निकाली हैं। दरअसल बोर्ड ने वायरलेस ऑपरेटरों के पदों को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार कुल कुल 1251 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 1126 कुल पुरुष उम्मीदवारों के लिए और महिला उम्मीदवारों के लिए 125 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल wbpolice.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 22 फरवरी, 2021 से शुरू हुई थी और 22 मार्च, 2021 शाम 5 बजे तक चलेगी। ऐसे में जो भी आवेदन करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन शुल्क के भुगतान की अंतिम तिथि 24 मार्च, 2021 है।वहीं आवेदक पंजाब नेशनल बैंक चालान का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवारों की कम आयु सीमा 18 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके अलावा अधिकतम आयु 27 फरवरी को 1 फरवरी, 2021 है।

वैकेंसी डिटेल्स

अनारक्षित वर्ग

पुरुष- 618

फीमेल 68

एससी

पुरुष- 248

महिला- 28

एसटी

पुरुष- 68

महिला- 8

ओबीसी ए

पुरुष- 113

महिला- 12

ओबीसी बी

पुरुष- 79

महिला- 9

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

बोर्ड की तरफ से वॉयरलेस ऑपरेटर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बंगाली भाषा में पढ़ना और लिखना चाहिए। हालांकि, दार्जिलिंग सहित अन्य पहाड़ी उप-विभाजनों के स्थायी निवासियों के लिए भाषा का प्रावधान लागू नहीं होगा।

West Bengal Police recruitment 2021: ऑनलाइन ऐसे कर पाएंगे आवेदन

सबसे पहले वाॅयरलेट ऑपरेट के पद पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उस अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करें जिसके लिए आवेदन करना चाहते हैं। अब इसके बाद कोई उम्मीदवार अगर रजिस्टर्ड नहीं है तो क्रेडेंशियल के साथ साइन इन करें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। प्रिंट को डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लेकर रख लें।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप