नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। वेस्ट बंगाल स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (West Bengal State Electricity Transmission Company Limited, WBSETCL) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके अनुसार, जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) और जूनियर एग्जीक्यूटिव (Junior Executive) पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बीते दिन यानी कि 1़5 दिसंबर, 2021 से शुरू हुई थी और यह 5 जनवरी 2022 तक चलेगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इस दौरान तक अप्लाई कर दें। इसके अलावा, अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। WBSETCL की आधिकारिक साइट wbsetcl.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

WBSETCL इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 414 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें जूनियर एग्जीक्यूटिव स्टोर के 14 और जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल ग्रेड- II के 400 पदों पर नियुक्तियां होनी है। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2021 को 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। 

ये होगी फीस

जूनियर एग्जीक्यूटिव स्टोर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर फीस 300 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रकिल ग्रेड- सेकेंड के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 300 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी और पीडब्लूडी के अभ्यर्थियों को फीस से छूट दी गई है। वहीं इस भर्ती  प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट wbsetcl.in पर विजिट कर सकते हैं। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

जूनियर इंजीनियर और जूनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और व्यक्तिगत साक्षात्कार में योग्य उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Edited By: Nandini Dubey