नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। VSSC Recruitment 2021: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान क्षेत्र में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के अंतरिक्ष विभाग के अधीन विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) ने वर्ष 2021-22 के दौरान टेक्निशियन अप्रेंटिस की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। केंद्र द्वारा 26 जुलाई 2021 को जारी विज्ञापन (सं.वीआईएन/01/2021) के अनुसार विभिन्न विभागों में तकनीशियन शिक्षु (डिप्लोमा धारी) पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों के ले आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। जिन विभागों के लिए रिक्तियां घोषित की गयी हैं, उनमें ऑटोमोबाइल इंजीनियरी, रासायनिक इंजीनियरी, सिविल इंजीनियरी, कंप्यूटर विज्ञान/इंजीनियरी, विद्युत इंजीनियरी, इलेक्ट्रॉनिकी इंजीनियरी, उपकरण प्रौद्योगिकी और यांत्रिक इंजीनियरी शामिल हैं।

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार वीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, vssc.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई 2021 को सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है उम्मीदवार 4 अगस्त 2021 की शाम 5 बजे तक आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के लिए उनके एक एक्टिव ईमेल आईडी होनी चाहिए।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

कौन कर सकता है आवेदन?

विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) में तकनीशियन शिक्षु के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित क्षेत्र में कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ इंजीनियरी का प्रथम श्रेणी में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए। अक्टूबर 2018 से पहले डिप्लोमा उत्तीर्ण करने वाले, डिप्लोमा अंतिम वर्ष की पढ़ाई करने वाले तथा परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र नहीं हैं। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 4 अगस्त 2021 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 35 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन देखें।

Edited By: Rishi Sonwal