नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) जल्द ही असिस्टेंट इंजीनियर, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द ही खत्म होने वाली है। इसके मुताबिक, इन सभी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 13 जनवरी, 2022 को खत्म होने वाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि अप्लाई करने की लास्ट डेट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा, इसलिए समय रहते अप्लाई कर दें। इसके साथ ही उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए डायरेक्ट स्टेप्स को फॉलो करके भी अप्लाई कर सकते हैं। 

UPSC Recruitment 2022: असिसटेंट इंजीनियर सहित अन्य पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

असिसटेंट इंजीनियर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in/ पर जाना होगा। इसके बाद विभिन्न भर्ती पदों के लिए 'ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)' लिंक पर क्लिक करें। अब अपनी पसंद के पद के सामने 'अभी आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद महत्वपूर्ण निर्देश पढ़ें और 'अगला' पर क्लिक करें। अब बहुत महत्वपूर्ण सूचना' पढ़ें और 'अगला' पर क्लिक करें। इसके बाद नियम और शर्तें' पढ़ें और 'आगे बढ़ें' पर क्लिक करें। अब यूजरआईडी लॉगिन पृष्ठ दिखाई देगा। अब नया पंजीकरण' पर क्लिक करें। अब 'सहेजें और जारी रखें' पर क्लिक करें। इसके बाद पंजीकरण आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके दर्ज करें। इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन करें। अब अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन का प्रिंटआउट लेकर रख सकते हैं।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल असिस्टेंट कमिश्नर, असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर टाइम स्केल, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर और असिस्टेंट प्रोफेसर सहित कुल 187 रिक्त पदों को भरा जाएगा। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए। 

Edited By: Nandini Dubey