Move to Jagran APP

यूपीएससी ने सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, 30 दिसंबर तक करें अप्लाई

इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट की अनुमति है। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2021 है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 07:04 AM (IST)
यूपीएससी ने सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, 30 दिसंबर तक करें अप्लाई
यूपीएससी ने सब डिविजनल इंजीनियर (Sub Divisional Engineer) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

नई दिल्ली एजुकेशन डेस्क। यूपीएससी ने सब डिविजनल इंजीनियर (Sub Divisional Engineer) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई सूचना के मुताबिक यह भर्ती, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़, इंजीनियरिंग विभाग के लिए निकाली गई है। ऐसे में इस पोस्ट पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर पूरी डिटेल्ड प्राप्त कर सकते हैं।

loksabha election banner

इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमों के अनुसार आयु में छूट की अनुमति है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें और तभी अप्लाई करें, क्योंकि एक बार फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म मान्य नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 30 दिसंबर, 2021 है। आवेदक इस तिथि के पहले तक अप्लाई कर दें, क्योंकि इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

UPSC Recruitment 2021: सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर ऐसे करें अप्लाई

सब डिविजनल इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं। इसके बाद अब "विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)" अधिसूचना पर क्लिक करें।एक नई विंडो खुलेगी। इसके बाद, उम्मीदवारों को एक अधिसूचना मिलेगी जो कहती है, "सब डिविजनल इंजीनियर (सिविल)।"उम्मीदवार अब अप्लाई नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियम और शर्तें पढ़ें और फिर आवेदन पत्र भरने के लिए आगे बढ़ें। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों को आवेदन करने के पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवेदन पत्र भरना होगा। रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को नाम, मोबाइल नंबर, जन्म तिथि, राष्ट्रीयता, लिंग, समुदाय और अन्य विवरणों जैसे विवरणों के साथ पंजीकरण करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र भरें और फिर फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.