नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPSC Notification 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा के लिए अधिसूचना कल, 15 सितंबर 2021 को जारी की गयी। आयोग द्वारा इस सम्बन्ध में 14 सितंबर 2021 को जारी संक्षिप्त नोटिस के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग में प्रधानाचार्य, व्याख्याता, कर्मशाला अधीक्षक और पुस्तकालयाध्यक्ष के कुल 1370 पदों के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी कल से ही शुरू हो गयी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा 1370 पदों के लिए अधिसूचना ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जारी की गयी और आवेदन प्रक्रिया भी वेबसाइट पर ही शुरू की गयी।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को यूपीपीएससी की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये नोटिफिकेशन सेक्शन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर उम्मीदवारों को इस भर्ती से सम्बन्धित सेक्शन में दिये गये नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करके अधिसूचना डाउनलोड कर पाएंगे और साथ ही आवेदन के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आज से शुरू होने वाली आवेदन की प्रक्रिया 12 अक्टूबर 2021 तक चलेगी। हालांकि, परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके उम्मीदवारों को 15 अक्टूबर तक निर्धारित परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन माध्यमों से भुगतान करना होगा।

यहां मिलेगा नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन पेज का लिंक

पदों के अनुसार रिक्तियों की संख्या

  • प्रधानाचार्य – 13 पद
  • व्याख्याता (विभिन्न विषय) – 1254 पद
  • कर्मशाला अधीक्षक – 16 पद
  • पुस्तकालयाध्यक्ष – 87 पद

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा जारी उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा संक्षिप्त नोटिस के अनुसार विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा की संभावित तिथि 12 दिसंबर 2021 निर्धारित की गयी है।

Edited By: Rishi Sonwal