नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPPSC MO Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है। आयोग कुल 611 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 सितंबर, 2022 है। अंतिम तिथि बीतने से पहले ही एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें। अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार ध्यान दें कि यूपीपीएससी एमओ आयुर्वेद भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक यूपीपीएससी वेबसाइट www.uppsc.up.nic.in के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। यह भर्तियां उत्तर प्रदेश आयुष विभाग के तहत निकाली गई है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

UPPSC MO Recruitment 2022:इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण की शुरुआत- 5 अगस्त 2022

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 2 सितंबर 2022

परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 2 सितंबर 2022

आवेदन पत्र को पूरा करने की अंतिम तिथि- 5 सितंबर, 2022

यूपीपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा,आयुर्वेद ऑफ द बोर्ड ऑफ इंडियन मेडिसिन, उत्तर प्रदेश (Ayurveda of the Board of Indian Medicine, Uttar Pradesh) से आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।कैंडिडेट्स के पास राज्य आयुर्वेदिक या एलोपैथिक अस्पताल में कम छह महीने का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार का बोर्ड ऑफ इंडियन मेडिसिन, यूपी (Board of Indian Medicine, Uttar Pradesh) में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

UPPSC MO Recruitment 2022: यूपीपीएससी एमओ भर्ती 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन

यूपीपीएससी एमओ भर्ती के लिए उम्मीदवर सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - www.uppsc.up.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए विज्ञापन लिंक पर क्लिक करें। अब अपना विवरण जैसे नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, योग्यता और अन्य विवरण दर्ज करें जैसा कि पूछा गया है। इसके बाद, आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें और फिर जमा करें। अब आगे उपयोग के लिए भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लें।

Edited By: Nandini Dubey