Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में इन 972 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, राज्य लोक सेवा आयोग कर रहा है आवेदन आमंत्रित

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा राज्य सरकार के पशुपालन विभाग राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं आयुष विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभागों में विभिन्न पदों की कुल 972 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन का आज 23 दिसंबर 2021 आखिरी दिन है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 12:56 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में इन 972 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, राज्य लोक सेवा आयोग कर रहा है आवेदन आमंत्रित
आयोग द्वारा 23 नवंबर 2021 को भर्ती विज्ञापन जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गयी थी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) द्वारा राज्य सरकार के पशुपालन विभाग, राजकीय जनविश्लेषक प्रयोगशालाओं, आयुष विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभागों में विभिन्न पदों की कुल 972 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन का आज, 23 दिसंबर 2021 आखिरी दिन है। बता दें कि आयोग द्वारा 23 नवंबर 2021 को भर्ती विज्ञापन (सं. 04/2021-2022, 23/11/2021) जारी करते हुए इन विभागों में फार्म प्रबंधक, माइक्रबॉयोलॉजिस्ट (खाद्य), चिकित्साधिकारी (आयुर्वेदिक एवं यूनानी), प्रवक्ता एवं रीडर के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गयी थी।

prime article banner

यह भी पढ़ें- अब राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश में निकली 2980 सरकारी नौकरियां, UPSSSC के 9212 पदों के बाद राज्य में दूसरी बड़ी भर्ती

आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

यूपीएससी के 972 पदों के लिए जारी अधिसूचना के सापेक्ष आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के दौरान 105 रुपये की अप्लीकेशन फीस भी भरनी होगी, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से भर सकेंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश आरक्षित वर्गों (ओबीसी, एससी/एसटी और दिव्यांग) के उम्मीदवारों के लिए कमतर शुल्क निर्धारित किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

इस लिंक से देखें यूपीपीएससी 972 पदों की भर्ती का विज्ञापन

ऑनलाइन आवेदन के लिए लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

फार्म प्रबंधक पदों के लिए उम्मीदवारों को कृषि में पोस्ट ग्रेजुएट होने के साथ-साथ 3 वर्ष का अनुभव प्राप्त किया होना चाहिए। इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष है। वहीं, माइक्रबॉयोलॉजिस्ट (खाद्य) के लिए माइक्रोबॉयोलॉजी में पीजी के साथ 3 वर्ष का अनुभव और आयु 21 से 40 वर्ष बीच होनी आवश्यक है। इसी प्रकार, चिकित्साधिकारी (आयुर्वेदिक एवं यूनानी) पद के लिए सम्बन्धित क्षेत्र में डिग्री और 6 माह का अनुभव के साथ आयु 21 से 40 वर्ष के बीच जरूरी है। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियां, जीआइएमएस ग्रेटर नोएडा में निकली 30 पदों की भर्ती, आज से करें ऑनलाइन आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.