नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPSC Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर, चिकित्सा शिक्षा (एलोपैथी) विभाग में सहायक आचार्य, चिकित्सा शिक्षा (होम्योपैथी) विभाग में प्रवक्ता, लोक निर्माण विभाग में सहायक वास्तुविद और प्रशासनिक सुधार निदेशालय में शोध अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा मंगलवार, 24 नवंबर 2020 को जारी विज्ञापन (सं.2/2020-21) के अनुसार विभिन्न विभागों में कुल 328 विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, uppsc.up.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया कल, 24 नवंबर से शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

यूपीपीएससी भर्ती 2020 विज्ञापन यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

कैसे करें आवेदन?

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिये गये ‘ऑल नोटिफिकेशंस/एडवर्टीजमेंट्स’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित विज्ञापन के साथ दिये गये अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर इसके बाद नये पेज पर सम्बन्धित पद के साथ दिये गये रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आवेदन के समय उन्हें 105 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है।

इन पदों के लिए होनी है भर्ती

  • उच्च शिक्षा विभाग असिस्टेंट प्रोफेसर – 128 पद
  • चिकित्सा शिक्षा (एलोपैथी) विभाग सहायक आचार्य – 61 पद
  • चिकित्सा शिक्षा (होम्योपैथी) विभाग प्रवक्ता – 130 पद
  • गृह पुलिस विभाग (रेडियो सेवा) – 2 सहायक रेडियो अधिकारी
  • लोक निर्माण विभाग सहायक वास्तुविद – 3 पद
  • प्रशासनिक सुधार निदेशालय शोध अधिकारी – 4 पद

उम्मीदवार योग्यता मानदंड, चयन प्रक्रिया और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए उपर दिये गये भर्ती विज्ञापन के लिंक पर जाएं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021