Move to Jagran APP

UP Police SI Application 2021: 9534 पदों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बढ़ाई आवेदन की तारीख

UP Police SI Application 2021 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने नागरिक पुलिस में एसआई पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन में द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 07:53 AM (IST)
UP Police SI Application 2021: 9534 पदों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बढ़ाई आवेदन की तारीख
इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 30 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हें।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Police SI Application 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने नागरिक पुलिस में एसआई, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन में द्वीतीय अधिकारी के कुल 9534 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 30 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हें। बोर्ड द्वारा इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2021 निर्धारित की गयी थी। यूपीपीआरपीबी द्वारा वीरवार, 22 अप्रैल 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, “इन पदों हेतु आवेदन पत्रों को भरे जाने के लिए वांछित प्रमाण-पत्र बनवाने में कोविड-19 महामारी के कारण अभ्यर्थियों के समक्ष आ रही समस्याओं के दृष्टिगत बोर्ड द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि को 30 दिवस और बढ़ाते हुए दिनांक:30/05/2021 किये जाने का निर्णय लिया जाता है।”

loksabha election banner

आवेदन तिथि बढ़ने से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

9534 पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा अधिसूचना के अनुसार नागरिक पुलिस में उप-निरीक्षक (एसआई) के कुल 9027 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी प्रकार पीएसी में प्लाटून कमांडर के 484 पदों पर भर्ती होनी है और अग्निशमन सेवा में द्वीतीय अधिकारी के 23 पदों पर भर्ती की जानी है। तीनों ही सेवाओं में आरक्षित वर्गो के लिए उम्मीदवारों के लिए सरकार के नियमानुसार कुछ रिक्तियों को आरक्षित रखा गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यहां देखें 9534 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार यूपीपीआरपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये गये सम्बन्धित भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। हालांकि, नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सीधे अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित रिफेरेंस नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान भी 31 मई तक ही करना होगा और फिर अप्लीकेशन को अंतिम रूप से सबमिट भी करना होगा। आवेदन के समय 400 रुपये का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा।

इस लिंक से करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.