Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा, यूपी पुलिस ने अब कांन्स्टेबल के 23682 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी

यूपी पुलिस की ओर से निकाली गई कांस्टेबल की कुल 26210 वैकेंसी में पुरुष और महिला के लिए और 172 पुरुष फायरमैन पदों के लिए हैं। वहीं कांस्टेबल सिविल पुलिस और 26210 पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं जल्द ही इस संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 09:54 AM (IST)
उत्तर प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा, यूपी पुलिस ने अब कांन्स्टेबल के 23682 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी
उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ा तोहफा है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए एक बड़ा तोहफा है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board UPPRPB or UP Police ) ने कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके अनुसार कुल, 23682 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। यह सिविल पुलिस और फायरमैन पदों पर होंगी। हालांकि यूपी पुलिस बोर्ड ने अभी तक भर्ती अधिसूचना जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि अधिसूचना छह महीने के भीतर उपलब्ध करा दी जाएगी। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यूपी पुलिस में भर्ती के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट @uppbpb.gov.in पर विजिट करते रहें।

loksabha election banner

रिपोर्ट के अनुसार, यूपी पुलिस में पूरी भर्ती प्रक्रिया तैयार करने के लिए 27 जनवरी 2022 तक प्रतिष्ठित कंपनियों और एजेंसियों से कोटेशन मांगे जा रहे हैं। इसलिए, यह सुनिश्चित करता है कि पुलिस इस वर्ष तक उक्त पदों के लिए योग्य व्यक्तियों की भर्ती करेगी। यही एजेंसी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया, परीक्षा, एडमिट कार्ड जनरेट करने, दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक मानक परीक्षण, डीवी के दौरान बायोमेट्रिक सत्यापन, अंतिम चयन सूची तैयार करने और हेल्पलाइन के लिए जिम्मेदार होगी।

कुल वैकेंसी

यूपी पुलिस की ओर से निकाली गई कांस्टेबल की कुल 26210 वैकेंसी में पुरुष और महिला के लिए और 172 पुरुष फायरमैन पदों के लिए हैं। वहीं कांस्टेबल सिविल पुलिस और 26210 पर नियुक्तियां की जाएंगी।

UP Police Constable Recruitment 2022: 

यूपी पुलिस कांस्टेबल अधिसूचना तिथि - जारी की जाएगी

यूपी पुलिस ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - घोषित की जाएगी

यूपी पुलिस कांस्टेबल ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - घोषित की जाएगी

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि - घोषित की जानी है

ऑफलाइन होगी लिखित परीक्षा

यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद ऑफलाइन लिखित परीक्षा देनी होगी। इस संबंध में डिटेल्ड नोटिफिकेशन बोर्ड के पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.