Move to Jagran APP

UP NHM Recruitment 2021: 2455 स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, नहीं देना होगा कोई शुल्क

UP NHM की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 2455 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 981 रिक्तियां अनारक्षित और 663 पद ओबीसी श्रेणी के लिए हैं। इसके अलावा 515 एससी वर्ग के लिए हैं और 45 एसटी वर्ग के लिए हैं और 241 ईडब्ल्यूएस के लिए है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 03:51 PM (IST)Updated: Wed, 20 Oct 2021 07:05 AM (IST)
UP NHM Recruitment 2021: 2455 स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, नहीं देना होगा कोई शुल्क
UP NHM recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (National Health Mission, Uttar Pradesh)

UP NHM recruitment 2021: नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (National Health Mission, Uttar Pradesh) की ओर से निकाली गई स्टॉफ नर्स के पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज, 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू हो रही है। UP NHM कल इन पदों पर आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन करेगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 9 नवंबर है।

loksabha election banner

UP NHM की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 2455 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 981 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए और 663 पद ओबीसी श्रेणी के लिए हैं। इसके अलावा 515 एससी वर्ग के लिए हैं और 45 एसटी वर्ग के लिए हैं और 241 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए निकाली हैं। वहीं इस पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 9 अक्टूबर तक 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, सभी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

UPNHM Staff Nurse Recruitment 2021: इन तिथियों का रखें ध्यान

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 20 अक्‍टूबर 2021
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख- 09 नवंबर 2021

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को राज्य / भारत सरकार की नर्सिंग परिषद द्वारा अनुमोदित किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी या बीएससी नर्सिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं शैक्षणिक योग्यता से संबंधित ज्यादा जानकारी और वेतन सहित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को डिटेल्ड नोटिफिकेशन यूपीएनआरएचएम की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि अगर, भर्ती के किसी भी चरण में, यह पाया जाता है कि उम्मीदवार ने पात्रता मानदंड में कोई गलत जानकारी भरी है या फिर झूठी है तो एप्लीकेशन फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा। इस पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। लिखित परीक्षा में सफल आवेदकों को इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इस दौरान उनके दस्तावेजों का सत्यापन भी किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.