Move to Jagran APP

UP NHM CHO Recruitment 2022: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, 4000 पोस्ट पर होनी हैं नियुक्तियां

UP NHM CHO Recruitment 2022 यूपी एनएचएम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह नियुक्तियां उत्तर प्रदेश आयुष्मान भारत योजना (UP Ayushman Bharat Scheme) के तहत निकाली गई है। इसके तहत कुल 4000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 1600 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के लिए हैं

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 17 Feb 2022 03:11 PM (IST)Updated: Thu, 17 Feb 2022 03:16 PM (IST)
UP NHM CHO Recruitment 2022: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज, 4000 पोस्ट पर होनी हैं नियुक्तियां
UP NHM CHO Recruitment 2022: नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission, NHM),

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP NHM CHO Recruitment 2022: नेशनल हेल्थ मिशन (National Health Mission, NHM), उत्तर प्रदेश की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (Community Health Officer) के पदों पर लास्ट डेट आज यानी कि 17 फरवरी, 2022 है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट @upnrhm.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं करेगा।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 4 फरवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 17 फरवरी 2022

यूपी एनएचएम की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह नियुक्तियां, उत्तर प्रदेश आयुष्मान भारत योजना (UP Ayushman Bharat Scheme) के तहत निकाली गई है। इसके तहत, कुल 4000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 1600 रिक्तियां सामान्य श्रेणी के लिए हैं, 400 ईडब्ल्यूएस और1080 ओबीसी के लिए निकाली गई है। इसके अलावा, 840 एससी के लिए हैं, और 80 रिक्तियां एसटी वर्ग के लिए निकाली गई हैं।

इन पदों के लिए 8 फरवरी, 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इससे पहले, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2022 थी। वहीं चयनित उम्मीदवारों को उप-स्वास्थ्य केंद्रों में एचडब्ल्यूसी में सीएचओ के रूप में तैनात किया जाएगा ताकि प्राथमिक स्वास्थ्य टीम के साथ समन्वय में काम किया जा सके।

UP NHM CHO Recruitment 2022: सीएचओ पद के लिए ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सबसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। यानी http://upnrhm.gov.in/ पर जाना होगा। इसके बाद

एनएचएम, यूपी (4 फरवरी, 2022) के तहत सीएचओ की 4000 संविदात्मक रिक्तियों के लिए 'पोर्टल गो-लाइव' पढ़ने वाले अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें।यह आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।

न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।अपना विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

फिर, अपनी क्रेंडिशयल्स के साथ लॉग इन करें और आवेदन शुल्क जमा करें। यूपी एनएचएम सीएचओ भर्ती 2022 आवेदन पत्र डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

यूपी, नेशनल हेल्थ मिशन के अनुसार, सीएचओ के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.