Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में 397 होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस तारीख तक सबमिट कर लें अप्लीकेशन फॉर्म

उत्तर प्रदेश सरकार के होम्योपैथी निदेशालय के अधीन होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती (UP Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024) के लिए आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार 20 जून से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि 19 जुलाई से पहले ऑनलाइन किए जा सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Fri, 21 Jun 2024 06:12 AM (IST)
UP Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024: उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक और होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। यूपी सरकार के होम्योपैथी निदेशालय के अधीन होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी की गई थी। कुल 397 पदों वाली इस भर्ती के लिए अब आवेदन प्रक्रिया बृहस्पतिवार, 20 जून से शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग द्वारा निर्धारित अंतिम तिथि 19 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

UP Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। यह शुल्क सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है। उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान आवेदन तिथियों के दौरान ही करना है। इसके बाद उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए आवेदन में आवश्यक सुधार 26 जुलाई तक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- UPSSSC Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में होम्योपैथिक फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 20 जून से

UP Homeopathic Pharmacist Recruitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तर प्रदेश होम्योपैथिक फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को विज्ञान विषयों के साथ 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके बाद 2 वर्ष का होम्योपैथिक फार्मेसी डिप्लोमा किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को UPSSSC द्वारा आयोजित UP प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 में वैलिड स्कोर कार्ड प्राप्त किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।