UP Anganwadi Recruitment 2021:  उत्तर प्रदेश के बाल विकास सेवा परीक्षा पुष्टाहार विभाग ने कानपुर शहर के लिए आंगनाबाड़ी वर्कर और सेविकाओं के पदों पर बंपर भर्ती निकाली हैं। इसके तहत विभाग कुल 620 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया आज यानी कि 10 जून, 2021 से शुरू हो रही है और 30 जून, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान ओवदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट http://balvikasup.gov.in/" rel="nofollow पर जाकर लॉगइन करना होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिला कार्यक्रम अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि कुल 620 के पदों पर नियुक्ति के लिए 45 दिनों में भर्ती प्रक्रिया पूरी की जानी है। इसके अलावा गरीबी रेखा से नीचे के उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आंगनबाड़ी वर्कर और सहायक पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 5वीं पास होना चाहिए। वहीं चयन करते समय तलाकशुदा, विधवा और गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं को वरीयता दी जाएगी।

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 10 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 30 जून, 2021

वैकेंसी डिटेल्स

आंगनबाड़ी वर्कर और सेविका के पद पर आवेदन करने के लिए कुल भर्तियों में सबसे ज्यादा सरसौल प्रखंड में की जानी हैं। वहीं इनमें 32 बिलहौर में 42, पतारा में 23, बिधनु में 27, कल्याणपुर और चौबेपुर में 14, शिवराजपुर में 9, काकवां में 2, भीतरगांव में 12 और घाटनपुर में 4 पद रिक्त हैं, जबकि अर्बन फर्स्ट में 41 और सेकेंड में 50 पद खाली हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

आंगनबाड़ी वर्कर और सेविकाओं के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप