Move to Jagran APP

UP Aganwadi Recruitment 2021: कुशीनगर आंगनबाड़ी में वर्कर एवं हेल्पर की भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

UP Aganwadi Recruitment 2021 उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा कुशीनगर जिले के 15 ब्लॉक में स्थित विभिन आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 03:59 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 06:48 AM (IST)
UP Aganwadi Recruitment 2021: कुशीनगर आंगनबाड़ी में वर्कर एवं हेल्पर की भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
आवेदन प्रक्रिया 17 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 जून तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UP Aganwadi Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा कुशीनगर जिले के 15 ब्लॉक में स्थित विभिन आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, balvikasup.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार आज, 6 जून 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

loksabha election banner

कुशीनगर आंगनबाड़ी भर्ती 2021 आवेदन प्रक्रिया

कुशीनगर आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को यूपी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में दिये गये अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर दिये गये आवेदन सम्बन्धी निर्देशों को ध्यान से पढ़ने के बाद सहमति के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने ब्लॉक और फिर उसके अंतर्गत ग्राम सभा (ग्रामीण) या वार्ड (शहरी) और फिर पद के नाम का चयन होगा। इसके बाद नये पेज पर मांगे गये विवरण भरकर उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

यहां भरे अपना ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म

कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में वर्कर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों न्यूनतम 10वीं (हाई स्कूल) की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, आंगनबाड़ी हेल्पर पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास है। वर्कर पदों के लिए आयु सीमा 21 वर्ष से 45 वर्ष निर्धारित है। हेल्पर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है।

यह भी पढ़ें - DFCCIL Application 2021: रेल मंत्रालय की इस कंपनी में 1074 पदों के लिए आवेदन तारीख बढ़ी, अब 23 जुलाई तक करें अप्लाई

यह भी पढ़ें - DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली में टीजीटी और असिस्टेंट टीचर सहित अन्य 7,236 पदों पर निकली वैकेंसी, 24 जून तक करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.