Move to Jagran APP

UKSSSC recruitment 2021: 8वीं और 10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, दिसंबर में हो सकती है परीक्षा

UKSSSC recruitment 2021 आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त 2021 से शुरू होगी और 10 अक्टूबर तक 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं वे इस दौरान कर दें। यह भर्ती अभियान ड्राइवरों के 164 पदों को भरने के लिए है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 07:17 PM (IST)
UKSSSC recruitment 2021: 8वीं और 10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी, दिसंबर में हो सकती है परीक्षा
उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission UKSSSC)

 UKSSSC recruitment 2021: अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission UKSSSC) ने ड्राइवर, इंफोर्समेंट ड्राइवर और डिस्पैच राइडर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत कुल 164 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कुल भर्ती में 161 ड्राइवरों के लिए हैं, जबकि 2 पद इंफोर्समेंट ड्राइवर के लिए हैं और एक पद डिस्पैच राइडर पोस्ट के लिए है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त, 2021 से शुरू होगी और 10 अक्टूबर तक, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें।यह भर्ती अभियान ड्राइवरों के 164 पदों को भरने के लिए है। 161 पद ड्राइवरों के लिए हैं, जबकि 2 पद  इंफोर्समेंट ड्राइवर के लिए हैं और एक पद डिस्पैच राइडर पोस्ट के लिए है।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

यूकेएसएसएससी नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 24 अगस्त, 2021

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 27 अगस्त, 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख- 10 अक्टूबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन फीस जमा करने की लास्ट डेट- 12 अक्टूबर, 2021

यूकेएसएसएससी लिखित परीक्षा की संभावित तिथि- दिसंबर, 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा 

ड्राइवर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा ड्राइविंग में पांच साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं डिस्पैच राइडर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों को हिंदी की नॉलेज होनी चाहिए।

 ये होनी चाहिए उम्र

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.