Move to Jagran APP

UKSSSC Forest Guard Recruitment 2021: फॉरेस्ट गार्ड की 894 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई

UKSSSC Forest Guard Recruitment 2021 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त 2021 से प्रारंभ की जानी है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2021 है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 20 Aug 2021 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 Aug 2021 03:30 PM (IST)
UKSSSC Forest Guard Recruitment 2021: फॉरेस्ट गार्ड की 894 वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित, इस दिन से करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं डिटेल नोटिफिकेशन

UKSSSC Forest Guard Recruitment 2021: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने ग्रुप- सी के अंतर्गत फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए 19 अगस्त को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किये हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 24 अगस्त, 2021 से प्रारंभ की जानी है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर, 2021 है। इस भर्ती के माध्यम से फॉरेस्ट गार्ड के कुल 894 रिक्त पद भरे जाने हैं।

loksabha election banner

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 24 अगस्त, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 7 अक्टूबर, 2021

परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि : 9 अक्टूबर, 2021

शारीरिक दक्षता / लिखित परीक्षा की संभावित तिथि : दिसंबर, 2021

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 29 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, उत्तराखंड के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। आयु की गणना 1 जुलाई 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, sssc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, उन्हें वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। वन टाइम रजिस्ट्रेशन के बाद, अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन से संबंधित दिशानिर्देशों को ठीक तरह से चेक कर लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.